whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

गुजरात के सभी गांवों की सड़कें होंगी शानदार! CM भूपेन्द्र पटेल ने अलॉट किए 668.30 करोड़ रुपये

Gujarat CM Bhupendra Patel: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने ग्रामीण जन कल्याण के लिए राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों से गुजरने वाली पंचायत स्वामित्व की सड़कों को दुरुस्त करने का फैसला लिया है।
02:07 PM Sep 23, 2024 IST | Pooja Mishra
गुजरात के सभी गांवों की सड़कें होंगी शानदार  cm भूपेन्द्र पटेल ने अलॉट किए 668 30 करोड़ रुपये

Gujarat CM Bhupendra Patel: गुजरात की भूपेन्द्र पटेल सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम मेहनत कर रही है। इसके लिए राज्य सरकार प्रदेश में नई-नई विकास प्रोजेक्ट लॉन्च करने से लेकर प्रदेश में हर तरह की सुविधा को बेहतर बनाने पर तेजी से काम कर रही है। इसी मुहीम के तहत मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने ग्रामीण जन कल्याण के लिए राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों से गुजरने वाली पंचायत स्वामित्व की सड़कों को दुरुस्त करने का फैसला लिया है। भूपेन्द्र पटेल सरकार इन सड़कों को सुधार कर कंक्रीट सड़कों में बदलने वाली है।

Advertisement

सीएम पटेल ने अलॉट किए 668.30 करोड़ रुपये

अक्सर गुजरात के गांवों से गुजरने वाली सड़कें बारिश में जलमग्न हो जाती हैं। इससे इन सड़कों पर भारी ट्रैफिक लग जाता है। इसके अलावा जलभराव के कारण ये सड़के बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो जाती हैं। ऐसे में सीएम भूपेन्द्र पटेल ने इस समस्या का एक स्थाई और दीर्घकालिक समाधान निकालते हुए सुविधा पथ के तहत 5.50 मीटर लंबाई और चौड़ाई वाली कंक्रीट सड़क बनाने फैसला किया है। इसके लिए सीएम भूपेन्द्र पटेल ने कुल 668.30 करोड़ रुपये के अलॉट को मंजूरी दी है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: गुजरात की बेटियां बनेंगी आत्मनिर्भर, सुकन्या समृद्धि योजना के तहत डाक विभाग ने खोले 4.50 लाख खाते

787 सड़कों का होगा कायापलट

इतना ही नहीं, जिन जगाहों पर कंक्रीट सड़क बनाना संभव नहीं है, वहां पेवर ब्लॉक का काम कराया जाएगा। इसके तहत राज्य में कुल 1020.15 किमी लंबाई की 787 सड़कों को कंक्रीट सड़कों के रूप में बनाए जाएंगा। राज्य की भूपेन्द्र पटेल सरकार लोगों के जीवन को बेहतर बनाने और आंतरिक ग्रामीण क्षेत्रों में पर्याप्त सड़क नेटवर्क पर तेजी से काम कर रही हैं।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो