होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

गुजरात में प्लास्टिक कचरे से सुधरेगी सड़कों की हालत, CM भूपेन्द्र पटेल ने करोड़ों के प्रोजेक्ट को दी मंजूरी

Gujarat CM Bhupendra Patel: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने राज्य में सड़कों के निर्माण में प्लास्टिक कचरे का उपयोग करने का एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।
01:32 PM Oct 14, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Gujarat CM Bhupendra Patel: एक बार फिर अपने खास इनोवेशन के लिए गुजरात की भूपेन्द्र पटेल सरकार सुर्खियों में हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने राज्य में सड़कों के निर्माण में प्लास्टिक कचरे का उपयोग करने का एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। राज्य सरकार ने यह फैसला टिकाऊ सड़कों के निर्माण के साथ-साथ पर्यावरण सुधार के लिए लिया गया है। इसके लिए सीएम भूपेन्द्र पटेल कुल 104.96 किमी 3 सड़कों का शिलान्यास किया गया है। इसके साथ उन्होंने लंबाईवार सड़क सुधार के लिए 112.50 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।

Advertisement

सीएम ने दी प्रोजेक्ट को मंजूर

इस सफल सुशासन के 23 साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में विकास सप्ताह मनाया जा रहा है। विकास सप्ताह के इस उत्सव में मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने कई अलग-अलग विकास कार्यों को शुरू किया। साथ ही नए विकास कार्यों को मंजूरी देते हुए प्लास्टिक कचरे का उपयोग करके सड़कों को बेहतर बनाने और पर्यावरण को सुरक्षित करने फैसला लिया है। मानसून के दौरान भारी ट्रैफिक और ओवरटॉपिंग वाली 20 सड़कों की कुल 93.33 किमी अनुदैर्ध्य मार्ग सीसी सड़क निर्माण के लिए 300.57 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 अक्टूबर 2001 को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला और राज्य के विकास को एक नई दिशा दी।

यह भी पढ़ें: ‘गुजरात से शुरू होने वाली विकास की पहल पूरे देश की प्रेरणा बनती है’, राजस्थान CM भजनलाल शर्मा

Advertisement

प्लास्टिक कचरे का उपयोग

मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने गुजरात को लीडर बनाने के उद्देश्य से सड़क सुधार कार्यों में प्लास्टिक कचरे के उपयोग को बढ़ावा दिया है। सड़क सुधार और नए निर्माण में प्लास्टिक कचरे का उपयोग आने वाले दिनों में पर्यावरण सुधार की दिशा में महत्वपूर्ण होगा। इससे सड़कों की मजबूती के साथ-साथ उनका जीवन चक्र भी बढ़ेगा। इसके साथ ही गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल का विकसित भारत का लक्ष्य हासिल होगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhupendra PatelGujarat
Advertisement
Advertisement