whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गुजरात में बाढ़ के हालातों पर PM मोदी की नजर; मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल से राहत और बचाव कार्यों का लिया जायजा

Flood Situation In Gujarat: गुजरात में भारी बारिश के बाद बाढ़ की स्थिति बन गई है। प्रधानमंत्री खुद गुजरात के हालात पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। प्रधानमंत्री ने लगातार दूसरे दिन मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल से टेलीफोन पर बातचीत की और बाढ़ प्रभावित इलाकों की जानकारी ली।
01:25 PM Aug 29, 2024 IST | Deepti Sharma
गुजरात में बाढ़ के हालातों पर pm मोदी की नजर  मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल से राहत और बचाव कार्यों का लिया जायजा
flood situation in gujarat

Flood Situation In Gujarat: गुजरात में भारी बारिश के बाद बाढ़ की स्थिति बन गई है। प्रधानमंत्री खुद गुजरात के हालात पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। प्रधानमंत्री ने लगातार दूसरे दिन मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल से टेलीफोन पर बातचीत की और बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्यों की जानकारी ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फिर मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल से फोन पर बात की। पीएम नरेंद्र मोदी को गुजरात में बाढ़ के हालात की जानकारी मिली है। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने एक्स पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है। गुजरात में जिस तरह के हालात पैदा हो गए हैं। इसके लिए उन्हें केंद्र सरकार की ओर से मदद का आश्वासन दिया गया था। मुख्यमंत्री ने वडोदरा में विश्वमितिरी नदी के कारण बनी बाढ़ की स्थिति पर चिंता व्यक्त की और इसके साथ ही राज्य सरकार की कार्ययोजना के बारे में भी मुख्यमंत्री से चर्चा की। प्रधानमंत्री द्वारा हर प्रकार के सहयोग का आश्वासन दिया गया।

बारिश की आफत के बीच देवदूत बनी एनडीआरएफ

देवभूमि द्वारका में बारिश से आई आपदा के बीच एनडीआरएफ देवदूत बन गई है। एनडीआरएफ की टीम ने अवधपारा इलाके में फंसे लोगों को निकाल लिया है। एनडीआरएफ की टीम ने 95 लोगों को सफलतापूर्वक बचाया है। लगातार 3 दिनों तक भारी बारिश के कारण कई लोग फंस गए। सूचना मिलने पर एनडीआरएफ की टीम ने सभी लोगों को नाव के जरिए सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

समुद्र में फंसे मछुआरों को बचाया

देवभूमि द्वारका में मछुआरों को भूमध्यसागरीय तटरक्षक बल ने बचाया है। बीच समुद्र में नाव फंसने के बाद कोस्टगार्ड ने मदद की है। हालांकि, ओखा कोस्टगार्ड टीम ने फंसे हुए सभी मछुआरों को बचा लिया है। तीनों मछुआरों को नाव समेत सुरक्षित बंदरगाह पर लाया गया है। समुद्र में तेज हवाओं के साथ बारिश से मछुआरे लौट आए हैं। मौसम विभाग ने मछुआरों को समुद्र में न जाने की हिदायत दी है।

ये भी पढ़ें-  PM मोदी ने की CM भूपेन्द्र पटेल से बात, बारिश के हालात पर ली जानकारी, हर मदद का दिया आश्वासन

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो