गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से गृह मंत्री अमित शाह ने की खास बात, भारी बारिश के अलर्ट को लेकर कही ये बात

Amit Shah Speaks With CM Bhupendra Patel: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा होने के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी से बात की।

featuredImage
gujarat news

Advertisement

Advertisement

Amit Shah Speaks With CM Patel: गुजरात में भारी बारिश के कारण तबाही का आलम है। लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से कुछ क्षेत्रों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारी बारिश के बाद गुजरात को केंद्रीय सहायता का आश्वासन दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी से बात की और जरूरत पड़ने पर केंद्र सरकार से सहायता देने की पेशकश की।

अमित शाह ने की गुजरात के मुख्यमंत्री और गृह मंत्री से बात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी से राज्य में भारी बारिश के बाद बात की और उन्हें केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। भारी बारिश के कारण गुजरात के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री और गृह मंत्री से बात की और उन्हें केंद्र सरकार से हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया।

मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग द्वारा भारी से बहुत भारी बारिश के पूर्वानुमान पर विचार करते हुए 25 अगस्त को मुख्य सचिव राजकुमार की अध्यक्षता में राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र में समीक्षा बैठक हुई। मुख्य सचिव राजकुमार ने अधिकारियों को सतर्क रहने और भारी बारिश से संभावित खतरों से बचने के लिए आवश्यक तैयारी करने की सलाह दी। बैठक के दौरान मुख्य सचिव ने अलग-अलग जिला प्रशासनों को तैयार रहने के निर्देश दिए और अधिकारियों और कर्मचारियों को मौजूदा बारिश की स्थिति को देखते हुए अपने मुख्यालयों में ड्यूटी पर रहने का निर्देश दिया। भारत मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने आने वाले सप्ताह में होने वाली भारी से बहुत भारी बारिश के बारे में पूरी जानकारी दी।

मुख्य सचिव ने भारी बारिश के कारण होने वाली दुर्घटनाओं या दुर्घटनाओं को रोकने के लिए विशेष रूप से उन क्षेत्रों में सतर्कता के महत्व पर जोर दिया, जहां बड़ी संख्या में लोगों के इकट्ठा होने की संभावना है। इसके साथ ही, उन्होंने मौजूदा बारिश की स्थिति को देखते हुए जिला और तालुका प्रशासनिक व्यवस्था के अधिकारियों और कर्मचारियों को मुख्यालय में ड्यूटी पर मौजूद रहने के निर्देश दिए। सभी प्रभारी सचिवों को जरूरत के अनुसार प्रशासन का मार्गदर्शन करने के लिए अपने-अपने जिलों में मौजूद रहने के लिए कहा गया। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार, दक्षिण गुजरात के वलसाड, तापी, नवसारी, सूरत, नर्मदा और पंचमहल जिले भारी बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

ये भी पढ़ें-  गुजरात के 11 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट! मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने दिए जिलाधिकारियों को निर्देश

Open in App
Tags :