whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गुजरात में भारी बारिश के बीच लोगों तक पहुंच रही है सरकारी मदद, CM भूपेन्द्र पटेल ने दिए अधिकारियों को सख्त निर्देश

Gujarat CM Bhupendra Patel: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने हाल ही में सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिया है कि वह जरूरतमंद परिवारों को राहत राशि और घरेलू सहायता के भुगतान में तेजी लेकर आएं।
02:45 PM Sep 05, 2024 IST | Pooja Mishra
गुजरात में भारी बारिश के बीच लोगों तक पहुंच रही है सरकारी मदद  cm भूपेन्द्र पटेल ने दिए अधिकारियों को सख्त निर्देश

Gujarat CM Bhupendra Patel: गुजरात में इन दिनों भारी बारिश का कहर बरस रहा है। इस समय भारी बारिश से राज्य के 14 जिलों गंभीर रूप से प्रभावित है। इन जिलों के 1.69 लाख से अधिक नागरिकों को राज्य सरकार की तरफ से 8.04 करोड़ रुपये दिए जा चुके हैं। इतना ही नहीं पूरे प्रदेश में अब तक 50,111 परिवारों को राहत राशि दी जा चुकी हैं। इस बात की जानकारी गुजरात के राहत आयुक्त आलोक कुमार पांडे ने दी है। उन्होंने बताया कि 50,111 परिवारों को 20.07 करोड़ से अधिक की राशि का भुगतान किया गया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने हाल ही में सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिया है कि वह जरूरतमंद परिवारों को राहत राशि और घरेलू सहायता के भुगतान में तेजी लेकर आएं।

सीएम भूपेन्द्र पटेल का अधिकारियों को सख्त निर्देश

इसके साथ ही सीएम भूपेन्द्र पटेल ने जिला प्रशासन को ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में प्रभावित परिवारों का सर्वे करने का निर्देश दिया है। साथ ही इन परिवारों को नकद राशि और घरेलू सहायता देने को कहा है। राज्य के राहत आयुक्त आलोक कुमार पांडे ने कहा कि वडोदरा, सूरत, राजकोट, आनंद, कच्छ, खेड़ा, गांधीनगर, जामनगर, देवभूमि द्वारका, नर्मदा, नवसारी और पोरबंदर, मोरबी और वलसाड जिलों में राज्य में कुल 1120 टीमों ने सर्वे किया है। इन जिलों में 3 सितंबर तक, 1,69,561 व्यक्तियों को कुल 8.04 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है।

यह भी पढ़ें: Gujarat: अहमदाबाद से गांधीनगर तक शुरू होगी मेट्रो ट्रेन, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

लोगों तक पहुंच रही है सरकारी मदद

राहत आयुक्त ने आगे बताया कि इस दौरान जान गंवाने वाले 22 लोगों के परिवारों को कुल मिला 88 लाख रुपये का दिए गए है। इसके साथ ही पशुओं की मृत्यु की स्थिति में 2,618 मृत पशुओं के मालिकों को कुल 20 हजार रुपये दिए जाएगे। इसके अलावा भारी बारिश से इन जिलों के कच्चे मकान, पक्के मकान, आंशिक और पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त मकानों के मालिकों का सर्वे करके अब तक 4,673 लोगों को कुल 3.67 करोड़ से अधिक रुपये दिए गए हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो