whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

PM मोदी ने की CM भूपेन्द्र पटेल से बात, बारिश के हालात पर ली जानकारी, हर मदद का दिया आश्वासन

PM Modi Conversion With CM Patel: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बीच पूरे गुजरात में बादल फट गया है। कई इलाकों में पानी भर गया है। उस समय पीएम मोदी ने सीएम भूपेन्द्र पटेल से फोन पर बातचीत की थी।
12:39 PM Aug 28, 2024 IST | Deepti Sharma
pm मोदी ने की cm भूपेन्द्र पटेल से बात  बारिश के हालात पर ली जानकारी  हर मदद का दिया आश्वासन
heavy rain situation in gujarat

PM Modi Conversion With CM Patel: मेघराजा ने गुजरात को तबाह कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप कई क्षेत्रों में जल-बमबारी की स्थिति पैदा हो गई। जिसके परिणामस्वरूप कुछ क्षेत्रों में लोगों को जीवन की आवश्यकताओं पीने के पानी के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। गुजरात में बादल फटने से हुई बारिश की स्थिति को लेकर पीएम मोदी ने सीएम भूपेन्द्र पटेल से बात की।

राहत और बचाव कार्यों की पूरी जानकारी प्राप्त की गई है। नागरिकों के जीवन और पशुधन की सुरक्षा के संबंध में मार्गदर्शन दिया गया है। केंद्र सरकार की ओर से हर तरह के सहयोग का आश्वासन दिया गया है। भूपेन्द्र पटेल ने कहा है कि पीएम मोदी लगातार गुजरात की चिंता और हालात पर नजर बनाए हुए हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री के दिल में गुजरात के लोगों के प्रति गहरा स्नेह है। नेचुरल डिजास्टर के दौरान और जब भी जरूरत होती है, वह हमेशा गुजरात और गुजरात के लोगों के साथ खड़े रहते हैं।

मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम वैज्ञानिक और भविष्यवक्ता अंबालाल पटेल ने प्रदेश के मौसम को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। 30 अगस्त तक राज्य में बारिश जारी रहेगी. जिसमें उत्तर गुजरात, मध्य गुजरात में भारी बारिश होगी. दक्षिण गुजरात और कच्छ में भी भारी बारिश होगी। जूनागढ़, पोरबंदर और पश्चिमी सौराष्ट्र में भी भारी बारिश होगी। 30 अगस्त तक हल्की बारिश होगी। 30 से 31 अगस्त के बीच बंगाल की खाड़ी के ऊपर मानसून सिस्टम सक्रिय हो जाएगा और डीप डिप्रेशन बनने से भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सौराष्ट्र-कच्छ के जिलों में बारिश का हाई अलर्ट घोषित किया गया है। यानी बेहद भारी से भी ज्यादा बारिश हो सकती है। इसके अलावा गुजरात सरकार भी बार-बार नागरिकों से अपील कर रही है कि वे नदी झील के आसपास न जाएं और निचले इलाकों से सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं और अधिक पानी के बहाव वाले इलाकों में न जाएं। इसके अलावा शहरों में भारी बारिश के कारण वाहन चालकों से अपील की जा रही है कि जब तक जरूरी न हो, वे अपने वाहन सड़कों पर न निकालें और जलजमाव वाली जगहों पर जाने से बचें।

ये भी पढ़ें- गुजरात में भारी बारिश के चलते कई स्कूलों में छुट्टी का ऐलान, जानें क्या है मौसम विभाग की भविष्यवाणी

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो