whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गुजरात में नीति आयोग की तर्ज पर बनेगा GRIT थिंक टैंक, CM भूपेंद्र पटेल ने बताया विकास का मंत्र

Gujarat CM Bhupendra Patel: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की 9वीं बैठक में प्रदेश के विकास का डायनेमिक रोडमैप के बारे में बताया। साथ ही GRIT की स्थापना की वकालत भी की।
03:08 PM Jul 28, 2024 IST | Pooja Mishra
गुजरात में नीति आयोग की तर्ज पर बनेगा grit थिंक टैंक  cm भूपेंद्र पटेल ने बताया विकास का मंत्र

Gujarat CM Bhupendra Patel: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने बीते दिन नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की 9वीं बैठक में हिस्सा लिया। यहां उन्होंने नीति आयोग की तर्ज पर गुजरात राज्य परिवर्तन संस्थान (GRIT) की स्थापना की वकालत की। बैठक में सीएम भूपेंद्र पटेल ने कहा कि साल 2047 तक विकसित भारत के सपने को सकार करने में गजरात काफी अहम भूमिका निभाने वाला है। इसके साथ ही सीएम पटेल ने बताया कि इस साल जनवरी में आयोजित वाइब्रेंट समिट में गुजरात ने लंबी छलांग लगाते हुए सेमीकंडक्टर सेक्टर में आत्मनिर्भरता को बढ़ावा दिया है।

विकास का डायनेमिक रोडमैप

इसके साथ ही सीएम पटेल ने गुजरात सरकार की तरफ से तैयार किए गए डायनेमिक रोडमैप के बारे में बताया। इस डायनेमिक रोडमैप में 2 मुख्य स्तंभ 'अर्निंग वेल' और 'लिविंग वेल' पर फोसक किया गया है। प्रदेश की पटेल सरकार राज्य के लोगों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि 'अर्निंग वेल' और 'लिविंग वेल' ही गुजरात सरकार का विकास मंत्र होगा।

यह भी पढ़ें: गुजरात सरकार अग्निवीरों को देगी आरक्षण, आर्म्ड पुलिस और SRP की भर्ती में मिलेगी प्राथमिकता

GRIT थिंक टैंक का गठन

बैठक में सीएम पटेल ने ‘गुजरात 2047 डायनेमिक डॉक्यूमेंट-रोडमैप’ को पेश करते हुए कहा कि राज्य के लोगों की बेहतर आय और बेहतर जीवन के लिए नीति आयोग की तर्ज पर गुजरात राज्य परिवर्तन संस्थान (GRIT) थिंक टैंक के गठन का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी के ‘ज्ञान’ मंत्र को अपनाते हुए गुजरात के विकास के लिए प्रतिबद्धता के साथ काम कर रहे हैं। राज्य में गरीब, युवा, अन्नदाता और नारी के सशक्तिकरण पर खास ध्यान के साथ काम किया गया है। सीएम पटेल ने बताया कि गुजरात में देश की केवल 5 फिसदी आबादी रहती है, इसके बाद भी साल 2022-23 में देश के सकल घरेलू उत्पाद में गुजरात ने 8.3 प्रतिशत का योगदान दिया था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो