whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गुजरात CM भूपेंद्र पटेल करेंगे 'सापुतारा मेघ मल्हार पर्व 2024' का उद्घाटन, महीने भर तक चलेगा प्रोग्राम

Gujarat CM Bhupendra Patel: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल पर्यटन विभाग और गुजरात पर्यटन द्वारा आयोजित 'सापुतारा मेघ मल्हार पर्व 2024' का उद्घाटन करेंगे।
05:06 PM Jul 29, 2024 IST | Pooja Mishra
गुजरात cm भूपेंद्र पटेल करेंगे  सापुतारा मेघ मल्हार पर्व 2024  का उद्घाटन  महीने भर तक चलेगा प्रोग्राम

Gujarat CM Bhupendra Patel: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल लगातार राज्य के विकास के लिए काम कर रहे हैं। सीएम भूपेंद्र पटेल का मानना है कि किसी भी प्रदेश का विकास उसके युवाओं के लिए रोजगार पैदा करने से ही होगा। इसी तहत उन्होंने सोमवार (29 जुलाई 2024) को सीएम भूपेंद्र पटेल 'सापुतारा मेघ मल्हार पर्व 2024' का उद्घाटन करेंगे। इस पर्व का आयोजन पर्यटन विभाग और गुजरात पर्यटन द्वारा किया जा रहा है। इसका उद्देश्य राज्य के एकमात्र हिल स्टेशन सापुतारा में स्थानीय लोगों के लिए रोजगार पैदा करना और पर्यटन को बढ़ावा देना है।

प्राकृतिक सौंदर्य का नजारा

इसके अलावा गुजरात सरकार ने एक बयान जारी किया है, जिसके अनुसार महीने भर चलने वाले मेघ मल्हार पर्व में डांग की स्वदेशी संस्कृतियों के साथ 'रेन रन मैराथन' को प्रदर्शित करने वाले कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस मानसून महोत्सव में टूरिस्ट को सापुतारा के 18 खास टूरिस्ट प्लेस के प्राकृतिक सौंदर्य का नजारा देखने को मिलेगा। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी की प्रेरणा और निर्देशन में 2009 से मानसून महोत्सव की शुरुआत की गई। ये मानसून महोत्स 29 जुलाई से लेकर 28 अगस्त 2024 तक चलेगा।

यह भी पढ़ें: गुजरात CM भूपेंद्र पटेल ने मनु भाकर को ओलंपिक मेडल जीतने पर दी बधाई, जानिए क्या बोले

रंगारंग परेड का आयोजन

इस महोत्सव की शुरुआत 29 जुलाई को बोट हाउस ग्राउंड में पर्यटन निगम के तोरण होटल के सामने रंगारंग परेड के साथ होगी। इस परेड में स्थानीय वाद्य यंत्र डांग, विभिन्न वेशभूषा में पात्र, मजेदार पात्र और नृत्य और कई प्रदर्शन शामिल होंगे। वहीं अगली जन्माष्टमी के दिन एक विशेष दही-हांडी कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा इस कार्यक्रम के अंत में सीएम पटेल सापुतारा सर्किल के पास 'रेन रन मैराथन' को भी हरी झंडी दिखाएंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो