whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

टूरिस्ट्स के लिए फिर से खुला गुजरात का फेमस Beach, साथ ही मिली शराब पीने की छूट

Gujarat Famous Diwan Beach Reopened: गुजरात के सबसे मशहूर दीवान बीच पर बैन को हटा दिया गया है। इसके साथ ही दीवान बीच पर लोग शराब पीने की भी अनुमति दी गई है।
07:03 PM Aug 24, 2024 IST | Pooja Mishra
टूरिस्ट्स के लिए फिर से खुला गुजरात का फेमस beach  साथ ही मिली शराब पीने की छूट

Gujarat Famous Diwan Beach Reopened: गुजरात के सबसे मशहूर दीवान बीच को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, राज्य सरकार ने दीवान बीच लगाए गए बैन को हटा दिया गया है। इसी साथ ही दीवान बीच पर लोग शराब पीने की भी अनुमति दी गई है। गुजरात सरकार ने शनिवार को ऐलान किया कि आने वाले त्यौहारों के चलते दीवान बीच पर लगा प्रतिबंध हटा लिया गया है। इसी के साथ बीच के आसपास मौजूद होटलों के बिजनेस को फिर से बढ़ावा मिलेगा।

टूरिस्ट्स के लिए फिर से खुला दीवान बीच

बता दें कि, मानसून के दौरान समुद्र का लेवल बढ़ने पर गुजरात सरकार द्वारा दीवान बीच पर 1 जून से 31 अगस्त तक बैन लगा दिया गया था। हालांकि समय पूरा होने से पहले ही गुजरात सरकार ने इस मशहूर बीच पर लगा प्रतिबंध हटा दिया। मालूम हो कि दीवान बीच गुजरात के सबसे फेमस टूरिस्ट प्लेस में से एक है। काफी समय तक पर्यटकों को समुद्र तट पर जाने पर रोक थी। कल शाम 6 बजे बैन हटा लिया गया। त्योहारों के दौरान समुद्र तट बंद होने से दीव खाली हो गया था। सरकार द्वारा बीच खोलने की अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। इसी के साथ बीच के आसपास मौजूद होटलों के बिजनेस को फिर से बढ़ावा मिलेगा।

यह भी पढ़ें: गुजरात CM भूपेन्द्र पटेल का प्रभाव कानून को लेकर अहम फैसला, जानें पूरी डिटेल

क्यों लगा था प्रतिबंध?

पिछले 1 जून से 3 महीने के लिए दीव के सभी समुद्र तटों पर नहाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। मॉनसून के दौरान समुद्र में भारी लहरें देखने के बाद यह फैसला लिया गया था। अक्सर ही दीव में नागवा और घोघला समुद्र तटों पर पर्यटकों की अधिक भीड़ रहती है। किसी भी जनहानि या किसी त्रासदी से बचने के लिए दीव प्रशासन ने यह फैसला लिया। किसी भी दुर्घटना को रोकने के लिए समुद्र तट पर सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो