whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गुजरात में युवाओं को मिला सुनहरा मौका, इस पद के लिए जल्द करें आवेदन, सरकार देगी ये सुविधा

Fireman Recruitment In Defense Sector : गुजरात के छोटा उदयपुर जिले में रक्षा क्षेत्र में फायरमैन के रूप में शामिल होने के इच्छुक युवा आवेदन कर सकते हैं, जिले के युवाओं को मुफ्त आवासीय प्रशिक्षण दिया जाएगा।
04:48 PM Aug 22, 2024 IST | Deepti Sharma
गुजरात में युवाओं को मिला सुनहरा मौका  इस पद के लिए जल्द करें आवेदन  सरकार देगी ये सुविधा
VACANCY

Fireman Recruitment In Defense Sector: छोटा उदयपुर जिले के रक्षा क्षेत्र में फायरमैन के रूप में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों को जिला रोजगार कार्यालय द्वारा 30 दिवसीय आवासीय ट्रेनिंग फ्री दी जाएगी। जिसमें 30 दिन की मुफ्त आवास एवं भोजन की सुविधा एवं विशेषज्ञ भाषी फैकल्टी द्वारा स्टाइपेंड के साथ ट्रेनिंग प्रदान की जाएगी।

ट्रेनिंग के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट जरूरी

इस ट्रेनिंग में शामिल होने के लिए 31-8-2024 तक निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र, सहमति प्रपत्र, गारंटी फॉर्म, आधार कार्ड की जेरॉक्स, बैंक पासबुक का जेरॉक्स, जाति प्रमाण पत्र, कक्षा-10 की मार्कशीट, अन्य हायर एजुकेशन की मार्कशीट, स्कूल छोड़ने का प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र और खेल/एनसीसी प्रमाण पत्र सहित डॉक्यूमेंट के साथ आवेदन जमा करना होगा।

ये भी पढ़ें-  गुजरात विधानसभा में ‘एंटी ब्लैक मैजिक बिल’ पास, जादू-टोना करने पर 7 साल की सजा

इसमें शामिल होने के लिए 17.5 से 21 साल की आयु के साथ 168 सेमी से अधिक और वजन 50 किलोग्राम और 77 सेमी से अधिक के साथ 8वीं पास, 10वीं पास, आईटीआई, डिप्लोमा पास या उच्च शिक्षा होनी चाहिए। प्रशिक्षण के लिए अतिरिक्त छाती वाले अविवाहित पुरुष उम्मीदवारों को व्यक्तिगत रूप से कार्यालय में संपर्क करना चाहिए और निर्धारित आवेदन के साथ फॉर्म भरना चाहिए। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों में से छोटा उदयपुर जिले के सभी वर्ग के 30 और अनुसूचित जनजाति (ST) के 30 कुल 60 अभ्यर्थियों को एक्सपर्ट स्पीकर एवं ट्रेनिंग द्वारा शारीरिक एवं बौद्धिक लिखित परीक्षा के लिए 30 दिन 240 घंटे का मुफ्त रेजिडेंशियल ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके अलावा अनुभवी संस्थान, शिक्षक, फैकल्टी, कॉर्डिनेटर जो शारीरिक और लिखित ट्रेनिंग प्रदान करना चाहते हैं, वे भी इस मुफ्त रेजिडेंट ट्रेनिंग में शामिल होना चाहते हैं तो आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- भ्रष्टाचार से बनाई संपत्ति पर चलेगा जब्ती का चाबुक, गुजरात सरकार ला रही है सख्त कानून

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो