whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

गुजरात के इस जिले में अब 24 घंटे मिलेगा राशन, जानें क्या है 'अन्नपूर्ति ATM'?

Gujarat Bhavnagar 'Annapurti ATM': गुजरात के भावनगर जिले में 'अन्नपूर्ति एटीएम' की शुरुआत की गई है। इस 'अन्नपूर्ति एटीएम' से राशन कार्ड धारक बिना किसी लाइन में लगे 24 घंटे के भीतर किसी भी समय अपना राशन ले सकते हैं।
06:02 PM Sep 18, 2024 IST | Pooja Mishra
गुजरात के इस जिले में अब 24 घंटे मिलेगा राशन  जानें क्या है  अन्नपूर्ति atm

Gujarat Bhavnagar 'Annapurti ATM': गुजरात समय के साथ तेजी आगे बढ़ रहा है। गुजरात में प्राइवेट सेक्टर के अलावा सरकारी योजना के लिए एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसका शानदार उदाहरण भावनगर जिले में देखने को मिला। जहां पूरे देश में आम और गरीब परिवारों को राशन की दुकान में पुराने तरीकों से अनाज दिया जा रहा है। वहीं गुजरात के भावनगर जिले में 'अन्नपूर्ति एटीएम' की शुरुआत की गई है। इस 'अन्नपूर्ति एटीएम' से राशन कार्ड धारक बिना किसी लाइन में लगे 24 घंटे के भीतर किसी भी समय अपना राशन ले सकते हैं।

Advertisement

भावनगर में लगा 'अन्नपूर्ति एटीएम'

गुजरात सरकार ने लोगों को राशन की आसान और परिष्कृत सुविधा प्रदान करने के लिए एक खास पहल शुरू की है। इस पहल के तहत सरकार की तरह से स्मार्ट एफपीएस पायलट प्रोजेक्ट के तहत भावनगर नगर निगम के स्वामित्व वाले करचलियापारा में अन्नपूर्ति अनाज एटीएम (अनाज एटीएम) शुरू किया गया है।

Advertisement

यह भी पढे़ं: PM मोदी के गृहनगर वडनगर में तैयार होगा एशिया का पहला Archaeological Museum, जानें इसकी खूबियां

24 घंटे चालू रहेगा 'अन्नपूर्ति एटीएम'

यह 'अन्नपूर्ति एटीएम' 24 घंटे चालू रहेगा। जिस लोग 24 घंटे एटीएम से पैसे निकाल सकते हैं, उसी तरह राशन कार्ड धारक इस 'अन्नपूर्ति एटीएम' के थंब सिस्टम में अंगूठा लगाकर अपना राशन ले सकेंगे। भारत सरकार जहां देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रही है। वहीं आम, गरीब और मजदूर परिवारों के कई राशन कार्ड धारकों के पास काम पर जाने के कारण समय की कमी होती है। अब वह अपने सुविधाजनक समय के अनुसार यहां से अपना राशन ले सकते हैं।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो