whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

नवरात्रि में गरबा को लेकर गुजरात के गृह राज्य मंत्री का बड़ा ऐलान, जानिए क्या बोले?

Gujarat Home Minister Harsh Sanghvi on Garba: गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने नवरात्रि के दौरान गरबा खेल का आयोजन को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है।
01:35 PM Oct 01, 2024 IST | Pooja Mishra
नवरात्रि में गरबा को लेकर गुजरात के गृह राज्य मंत्री का बड़ा ऐलान  जानिए क्या बोले

Gujarat Home Minister Harsh Sanghvi on Garba: नवरात्रि के पावन पर्व की शुरुआत अब बस 2 दिन का समय बचा है। जब बात नवरात्रि की हो तो गरबा आयोजन अपने आप दिमाग में घर कर जाता है। नवरात्रि के दौरान पूरे देश में गरबा खेल का आयोजन किया जाता है। वहीं जब बात गरबा की हो तो इस मामले में गुजरात का कोई मुकाबला नहीं है। गुजरात सरकार ने तो पहले ही ऐलान कर दिया है कि नवरात्रि के दौरान सभी आयोजक देर रात तक गरबा खेल का आयोजन कर सकते हैं। इसके लिए एक गाइडलाइन भी बनाई गई है। इसमें गरबा आयोजन रातभर के लिए किया जा सकता है, लेकिन रात 1-2 बजे तक साउंड सिस्टम और डीजे की आवाज को कम करना होगा। गरबा को लेकर ये सारी घोषणाएं गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने की हैं।

Advertisement

आयोजकों का गृह राज्य मंत्री से अनुरोध

गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि उनके पास बहुत से आयोजक आए और गरबा के डीजे साउंड की टाइमिंग को बढ़ाने का अनुरोध किया। उन्होंने बताया कि आयोजकों का कहना है कि गरबा ऐसा त्योहार है, जिसे लोग दिल खोलकर खेलते हैं। इसमें गरबा साउंड का बहुत बड़ा योगदान होता है। अगर गरबा साउंड की अनुमति को रात 12 बजे से थोड़ा ज्यादा बढ़ा दिया जाए, तो गुजरात के नागरिक गरबा का त्योहार पूरे उत्साह से मना पाएंगे।

Advertisement

यह भी पढ़ें: गुजरात के लोगों के लिए CM भूपेन्द्र पटेल का बड़ा फैसला, 245.30 करोड़ के प्रोजेक्ट को मिली मंजूरी

मंत्री का गरबा को लेकर बड़ा ऐलान

गृह राज्य मंत्री ने आगे कहा कि आयोजक और राज्य के नागरिकों के लिए गुजरात सरकार ने पिछले साल की तरह इस साल भी देर रात तक गरबा के आयोजन का आदेश दिया गया है। रात में 1-2 बजे तक साउंड सिस्टम में गरबा का आयोजन स्थानीय पुलिस आयोजक के साथ मिलकर करेगी। लेकिन बैंड का साउंड अस्पताल और रिहायशी इलाके में देर रात के बाद कम किया जाएगा। इससे किसी को तकलीफ या नुकसान हो, इसका भी ध्यान पुलिस और आयोजक मिलकर रखेंगे। इससे गुजरात में नवरात्रि के अवसर पर सभी व्यापारी भी देर रात तक अपनी दुकानें खुली रख पाएंगे।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो