whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

2047 का भारत दिखाएंगे स्कूल के छात्र, कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों ने बनाईं तस्वीरें

India 2047 Theme: वडोदरा नगर निगम की नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के अकोटा स्थित मान भारती प्राइमरी स्कूल के कक्षा 6 से 8 तक के 26 बच्चे 'भारत-2047' थीम पर पेंटिंग करके अपनी कल्पनाओं को प्रेजेंट कर रहे हैं।
01:07 PM Aug 11, 2024 IST | Deepti Sharma
2047 का भारत दिखाएंगे स्कूल के छात्र  कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों ने बनाईं तस्वीरें
India 2047 theme

India 2047 Theme: वडोदरा नगर निगम की नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के अकोटा स्थित मान भारती प्राइमरी स्कूल के कक्षा 6 से 8 तक के 26 बच्चे "भारत-2047" थीम पर स्कूल परिसर की दीवार पर पेंटिंग करके अपनी कल्पनाओं को प्रस्तुत कर रहे हैं। कल से पेंटिंग शुरू कर दी गई है और आज शाम तक तस्वीरें पूरी हो जाएंगी। कुलमिलाकर 30 तस्वीरें छात्रों ने तैयार की हैं। स्कूल के प्रिंसिपल धवलभाई पटेल के मुताबिक, इस स्कूल की चारदीवारी बेजान थी, लेकिन बच्चों की चित्रकारी से यह जीवंत हो गई है। बच्चों ने साल 2047 में भारत कैसा होगा, इसकी कल्पना को दर्शाते हुए चित्र बनाए हैं।

अहमदाबाद और वडोदरा के बीच बुलेट ट्रेन परियोजना अभी निर्माणाधीन है, लेकिन एक बच्चे ने तस्वीर बनाई है कि साल 2047 में पृथ्वी और चंद्रमा के बीच बुलेट ट्रेन चलेगी। एक अन्य बच्चे ने कल्पना की है कि अब सरकारी स्कूल के बच्चे स्कूल आते हैं बस से, लेकिन उस समय बच्चे उड़ने वाली कारों में आ रहे होंगे। लोगों के ज्यादातर काम रोबोट करेंगे। एक बच्चे ने कल्पना की है कि साल 2047 में पृथ्वी के इंसान दूसरे ग्रहों के लोगों से संवाद कर सकेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि चित्रों के माध्यम से साल 2047 के भारत के बारे में बच्चों की प्रतिक्रियाएं आमंत्रित की गईं। जिसमें जिन बच्चों के चित्रों का चयन किया गया, उन्हें वडोदरा के जाने-माने चित्रकारों द्वारा चार से पांच सत्रों में बुनियादी प्रशिक्षण दिया गया और चित्र कैसे तैयार करना है, क्या सुधारना है, रंग कैसे जोड़ना है आदि की जानकारी दी गई। चित्रांकन कार्य प्रारंभ होने पर बच्चों का उत्साहवर्धन करने के लिए शिक्षा समिति के अध्यक्ष भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें-  शहरवासियों को मिलेगी बड़ी राहत, दुर्घटनाओं से बचने के लिए SG हाईवे पर बनेगा फुटओवर ब्रिज

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो