whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गुजरात सरकार अग्निवीरों को देगी आरक्षण, आर्म्ड पुलिस और SRP की भर्ती में मिलेगी प्राथमिकता

Gujarat Government Give Reservation To Agniveers: उत्तर प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश के बाद अब गुजरात में भी अग्निवीरों के लिए आरक्षण का ऐलान कर दिया गया है। गुजरात से पहले शुक्रवार को यूपी, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सरकारों ने अग्निवीरों को आरक्षण देने का ऐलान किया है।
05:05 PM Jul 27, 2024 IST | Deepti Sharma
गुजरात सरकार अग्निवीरों को देगी आरक्षण  आर्म्ड पुलिस और srp की भर्ती में मिलेगी प्राथमिकता
cm bhupendra patel

Gujarat Government Give Reservation To Agniveers: गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने शुक्रवार को ऐलान किया कि राज्य सरकार अग्निवीरों को आर्म्ड पुलिस और एसआरपी की भर्ती में प्राधान्यता देगी। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि अग्निवीरों के संबंध में फैलाए जाने वाले भ्रम बेतुके हैं। गुजरात से पहले शुक्रवार को बीजेपी शासित यूपी, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सरकारों ने अग्निवीरों को राज्य की पुलिस भर्ती में आरक्षण देने का ऐलान किया। आपको बता दें, अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र की सरकार विपक्ष के निशाने पर है। विपक्ष का आरोप है कि इस योजना से युवाओं के भविष्य को कोई फायदा नहीं होगा। हालांकि, बीजेपी का दावा है कि ये योजना युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए ही लिया गया है।

लोकसभा चुनावों के दौरान भी अग्निपथ योजना के मुद्दे को विपक्ष ने जोर-शोर से उठाया था। संसद के मौजूदा सत्र में भी ये मुद्दा विपक्ष की ओर से प्रमुखता से उठाया जा रहा है। ऐसे में बीजेपी शासित राज्यों की तरफ से किए गए ऐलान को विपक्ष की रणनीति की काट के तौर पर भी देखा जा रहा है।

छत्तीसगढ़, एमपी और यूपी सरकार ने भी की घोषणा

वहीं, छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय ने घोषणा की कि उनकी सरकार पुलिस आरक्षक, वन रक्षक और अन्य पदों की भर्ती में राज्य के अग्निवीरों को आरक्षण देगी। सीएम साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य के अग्निवीर जब भारतीय सेना में अपनी सेवा के बाद वापस आएंगे, तब छत्तीसगढ़ सरकार इन नौजवानों को पुलिस सेवा में आरक्षक, वन सेवा में वन रक्षक और जेल प्रहरी इत्यादि पदों में प्राथमिकता के आधार पर समायोजन की सुविधा देगी। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घोषणा की कि उनकी सरकार पुलिस और सशस्त्र बलों की भर्ती में अग्निवीरों को आरक्षण प्रदान करेगी।

बता दें, अग्निवीर, अग्निपथ योजना के तहत सेना के तीनों अंगों में चार साल के लिए सैनिकों की तैनाती की जाती है। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इच्छा के अनुसार, मध्य प्रदेश सरकार ने पुलिस और सशस्त्र बलों में अग्निवीरों को आरक्षण देने का फैसला किया है। अग्निवीर योजना वास्तव में न केवल सशस्त्र बलों को आधुनिक बनाने और सक्षम जवानों की भर्ती करने का प्रयास है, बल्कि इसे वैश्विक स्तर पर युवा बनाने का भी प्रयास है। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अग्निवीरों के लिए बड़ा ऐलान किया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो