whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! पश्चिमी रेलवे इन रूट्स पर चलाएगा जन्माष्टमी स्पेशल ट्रेनें, देखें पूरा शेड्यूल और बुकिंग डिटेल्स

Indian Railways Janmashtami Special Train: जन्माष्टमी के मौके पर ट्रेनों में होने वाली भारी भीड़ को देखते हुए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। आइए जान लेते हैं ट्रेन की पूरी लिस्ट और बुकिंग डिटेल्स।
04:20 PM Jul 30, 2024 IST | Deepti Sharma
यात्रीगण कृपया ध्यान दें  पश्चिमी रेलवे इन रूट्स पर चलाएगा जन्माष्टमी स्पेशल ट्रेनें  देखें पूरा शेड्यूल और बुकिंग डिटेल्स
spcl train for janmashtami

Indian Railways Janmashtami Special Train: जन्माष्टमी के त्योहार को देखते हुए पश्चिम रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अहमदाबाद और ओखा के बीच जन्माष्टमी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन विशेष किराए पर चलाने का फैसला लिया गया है। दरअसल, त्योहारों के समय ट्रेनों में भारी भीड़ और टिकटों की लंबी वेटिंग को देखते हुए रेलवे प्रशासन की तरफ से ये स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है। जन्माष्टमी का त्योहार सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मनाया जाता है। हर साल यह श्रावण माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी के दिन मनाया जाता है। इस बार जन्माष्टमी का त्योहार 26 अगस्त 2024 को है। इस मौके पर भारतीय रेलवे ने रेल यात्रियों को खुशखबरी दी है। पश्चिम रेलवे ने जन्माष्टमी के मौके पर स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है।

कन्फर्म टिकट की नहीं होगी समस्या

कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर लोग देश के कई राज्यों में बने कृष्ण मंदिरों में दर्शन के लिए जाते हैं। इस मौके पर ट्रेनों में काफी भीड़ हो जाती है और लोगों को कन्फर्म टिकट नहीं मिल पाता है। इसलिए रेलवे ने इस मौके पर स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। ताकि यात्रियों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

ओखा सुपरफास्ट ट्रेन

पश्चिम रेलवे ने जन्माष्टमी त्योहार को देखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए अहमदाबाद और ओखा के बीच विशेष किराये पर जन्माष्टमी त्योहार विशेष ट्रेन चलाने का फैसला किया है।

यहां देखें टाइम

ट्रेन संख्या 09453/09454 अहमदाबाद-ओखा सुपरफास्ट स्पेशल (कुल 2 यात्राएं) चलेगी। ट्रेन संख्या 09453 अहमदाबाद-ओखा स्पेशल 25 अगस्त (रविवार) को सुबह 07:45 बजे अहमदाबाद से प्रस्थान करेगी और उसी दिन 17:00 बजे ओखा पहुंचेगी। इसी तरह, ट्रेन नंबर 09454 ओखा-अहमदाबाद स्पेशल 26 अगस्त (सोमवार) को सुबह 05:30 बजे ओखा से रवाना होगी और उसी दिन शाम 15:00 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी।

क्या है ट्रेन का रूट

दोनों दिशाओं में यह ट्रेन चांदलोडिया, विरमगाम, सुरेंद्रनगर, ठाणे, वांकानेर, राजकोट, हापा, जामनगर, खंभालिया और द्वारका स्टेशनों पर रुकेगी। इस ट्रेन में स्लीपर और सामान्य श्रेणी के कोच होंगे।

कब से शुरू होगी बुकिंग

ट्रेन नंबर 09453/09454 की बुकिंग 31 जुलाई से सभी पीआरएस काउंटरों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू होगी। ट्रेनों के रूट, समय, स्टॉपेज और गठन की पूरी जानकारी www.enquiry. Indianrail.gov.in पर मौजूद है।

ये भी पढ़ें- गुजरात में लगातार हो रही बारिश मचा सकती है तबाही! इस जिले में जारी हुआ रेड अलर्ट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो