whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'नरेंद्र मोदी-अमित शाह ने विकास की राजनीति का इतिहास रचा' तिरंगा यात्रा में बोले मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल

Tiranga Yatra 2024: गुलामी के कालखंड में गुजरात की धरती के दो सपूतों महात्मा गांधी और सरदार पटेल ने हमें स्वराज दिया, वैसे ही गुजरात के दो सपूतों नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने देश को संप्रभुता दी है। हर घर तिरंगा अभियान के माध्यम से लोगों में राष्ट्र भावना पैदा करना है।
12:59 PM Aug 14, 2024 IST | Deepti Sharma
 नरेंद्र मोदी अमित शाह ने विकास की राजनीति का इतिहास रचा  तिरंगा यात्रा में बोले मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल
gujarat news

Tiranga Yatra 2024: अहमदाबाद में आयोजित तिरंगा यात्रा को रवाना करने से पहले मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने संबोधन दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा यात्रा की प्रेरणा दी है। यह तिरंगा यात्रा आजादी के लिए शहीद हुए सभी लोगों को सम्मान देने के लिए आयोजित की गई है। आजादी के 100वें साल में तिरंगा फहराना विकसित भारत में योगदान देना है।

जैसे गुलामी के कालखंड में गुजरात की धरती के दो सपूतों महात्मा गांधी और सरदार पटेल ने हमें स्वराज दिया, वैसे ही गुजरात के दो सपूतों नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने हमें संप्रभुता दी है। विकास की राजनीति का इतिहास बन गया है। हर घर तिरंगा अभियान के जरिए लोगों में राष्ट्र प्रथम की भावना पैदा करना है। हम तिरंगा यात्रा के माध्यम से देश को विकास के रास्ते पर आगे ले जाने के लिए तत्पर हैं।

भारत को दुनिया में हर क्षेत्र में नंबर 1 बनाया जाएगा- अमित शाह

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने तिरंगा यात्रा के रवाना होने से पहले संबोधित करते हुए कहा कि हर घर तिरंगा एक कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार के लिए आज हर जिला मुख्यालय में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया है। देशभर में युवाओं को ऊर्जा देने का काम करता है। यह देशभक्ति की अभिव्यक्ति नहीं, 2047 के विकसित भारत के सपने का हिस्सा बन गया है। 15 अगस्त के दिन हर जगह तिरंगे लहराते हैं और माहौल रंगीन हो जाता है।

आजादी के अमृत महोत्सव के लिए नरेंद्र मोदी के 3 लक्ष्य थे। स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास को याद करना। 75 से 100 सालों की यह यात्रा देश की 75 सालों की उपलब्धियों का जश्न मनाने और देश के विकास से जुड़कर भारत को दुनिया के हर क्षेत्र में नंबर 1 बनाने के प्रयास के लिए आयोजित की गई थी। मैडम भीखाजी कामा ने पहला राष्ट्रीय ध्वज फहराया। उसका प्यार आज है। उन्हें पानी दो। आजादी के 100 सालों  में भारत पूर्ण विकसित एवं महान हो। हर क्षेत्र में नेतृत्व के प्रति भारत की प्रतिबद्धता को साकार करना है।

10 सालों में भारत ने कई क्षेत्रों में दुनिया को चकित करने वाली उपलब्धियां हासिल की हैं। भारत का तिरंगा उस जगह फहराया गया है, जहां चांद पर आज तक कोई नहीं पहुंच पाया है। सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक ने दुश्मन के दांत खट्टे कर दिए हैं। कोरोना काल में दो टीके मुफ्त दिए गए हैं और मानव जीवन बचाया गया है। विश्व के कई नेताओं ने एक साथ महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

खासकर युवाओं को आगे आने का आह्वान करते हुए अमित शाह ने कहा कि वे जिस क्षेत्र में काम कर रहे हैं, उसमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। हर जगह तिरंगे फहराकर राष्ट्रवाद जगाएं। प्रधानमंत्री ने देश में खादी का इस्तेमाल बढ़ाने की अपील की है। खादी फॉर फैशन खादी फॉर नेशन ने खादी के जरिए रोजगार बढ़ाने की कोशिश की है।

ये भी पढ़ें-  मिलिए सूरत की हिरल जघानी से, जिन्होंने घर बैठे शुरू किया बिजनेस, अब महीने का कमाती हैं 50 हजार

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो