चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Gujarat Election phase 2: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में डाला वोट, शांतिपूर्ण चुनाव के लिए EC को बधाई दी

10:31 AM Dec 05, 2022 IST | Om Pratap
Advertisement

Gujarat Election PM Modi Casts Vote: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुजरात के अहमदाबाद में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में अपना वोट डाला। पीएम मोदी ने अहमदाबाद के रानिप स्थित निशान पब्लिक स्कूल में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इससे पहले वह गांधीनगर राजभवन से वोट डालने के लिए निकले।

Advertisement

पीएम मोदी ने वोट डालने से पहले स्कूल जाते समय रास्ते में लोगों का अभिवादन भी किया। पोलिंग बूथ पर कतार में खड़े होकर वोट डालने के लिए पीएम मोदी ने अपनी बारी का इंतजार भी किया और फिर वोट डाला।

कल से बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Advertisement

शांतिपूर्ण चुनाव के लिए इलेक्शन कमीशन को दी बधाई

लोकतंत्र का पर्व गुजरात, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के लोगों द्वारा बड़ी धूमधाम से मनाया गया है। मैं देश की जनता का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए मैं चुनाव आयोग को भी बधाई देना चाहता हूं: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

इससे पहले आज उन्होंने राज्य के लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह किया। मतदान आज सुबह आठ बजे शुरू हुआ और शाम पांच बजे तक चलेगा।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “गुजरात चुनाव के दूसरे चरण में मतदान करने वाले सभी लोगों, विशेष रूप से युवा मतदाताओं और महिला मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं। मैं सुबह करीब 9 बजे अहमदाबाद में अपना वोट डालूंगा।”

दूसरे चरण की 93 सीटों पर मतदान

गुजरात में दूसरे चरण की 93 सीटों पर मतदान जारी है। ये 93 सीटें अहमदाबाद, गांधीनगर, मेहसाणा, पाटन, बनासकांठा, साबरकांठा, अरावली, महिसागर, पंचमहल, दाहोद, वडोदरा, आणंद, खेड़ा और छोटा उदयपुर जिलों में आती हैं।

Gujarat Election: वोटिंग के बाद PM मोदी, अमित शाह के ‘पैदल घूमने’ को लेकर EC से शिकायत करेगी कांग्रेस!

अंतिम फेज में इन प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर

अंतिम चरण के प्रमुख प्रत्याशियों में सीएम भूपेंद्र पटेल समेत कई बड़े चेहरे शामिल हैं जिनकी किस्मत का फैसला जनता करेगी। सीएम भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया से चुनावी मैदान में हैं। उनके अलावा वीरमगाम से पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। गांधीनगर दक्षिण जहां भगवा पार्टी ने अल्पेश ठाकोर को मैदान में उतारा है।

विपक्ष के नेता, कांग्रेस के सुखराम राठव छोटा उदयपुर से चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि वीरमगाम, वडगाम और घाटलोडिया सीटों से लखाभाई भारवाड़, जिग्नेश मेवाणी और अमी याज्ञनिक चुनाव लड़ रहे हैं।

आम आदमी पार्टी (आप) से देवगढ़बरिया से भरत वखला, देवदार से भीमा चौधरी, गांधीनगर दक्षिण से दौलत पटेल, विरमगाम से कुंवरजी ठाकोर और घाटलोडिया से विजय पटेल दूसरे चरण में अपनी किस्मत आजमाएंगे।

पहले चरण में 63.14 प्रतिशत हुआ था मतदान

कच्छ, सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात क्षेत्रों के 19 जिलों में फैले 89 निर्वाचन क्षेत्रों में एक दिसंबर को मतदान हुआ था। 1 दिसंबर को पहले चरण के मतदान के दौरान गुजरात में कुल 63.14 प्रतिशत मतदान हुआ। गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे।

और पढ़िए –देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(https://daveseminara.com)

Advertisement
Tags :
Gujarat Assembly ElectionsGujarat assembly pollspm modi casts his votepm modi votes in ahmedabadsecond phase voting gujarat
Advertisement
Advertisement