whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भारी बारिश की वजह से गुजरात के पोलो फॉरेस्ट जाने पर लगा बैन, 18 सितंबर तक बंद रहेगा टूरिज्म

Gujarat Polo Forest Closed: गुजरात के साबरकांठा जिले के फेमस पोलो फॉरेस्ट को 18 सितंबर तक पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है।
06:34 PM Sep 04, 2024 IST | Pooja Mishra
भारी बारिश की वजह से गुजरात के पोलो फॉरेस्ट जाने पर लगा बैन  18 सितंबर तक बंद रहेगा टूरिज्म

Gujarat Polo Forest Closed: गुजरात के साबरकांठा जिले से टूरिज्म को लेकर एक बड़ी खबर आई है। दरअसल, स्थानीय प्रशासन द्वारा साबरकांठा जिले के पर्यटन स्थल पोलो फॉरेस्ट को 18 सितंबर तक पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है। प्रशासन यह फैसला समय-समय पर पानी बांध से पानी छोड़े जाने की वजह से लिया गया है। मालूम हो कि साबरकांठा के पोलो फॉरेस्ट में प्राकृतिक सौंदर्य को देखने के लिए दूर-दूर से पर्यटक यहां आते हैं।

18 सितंबर तक रहेगा बैन

बता दें कि साबरकांठा जिले के विजयनगर तालुका में पोलो फॉरेस्ट और पोलो शिविर स्थल पर आमतौर पर पर्यटकों की काफी भीड़ देखी जाती है। लेकिन स्थानीय प्रशासन ने पोलो फॉरेस्ट में टूरिज्म पर प्रतिबंध लगा दिया, जो 3 सितंबर से 18 सितंबर तक 15 दिनों के लिए रहेगा। वहीं इस समय भारी बारिश के कारण विजयनगर तालुका में वनज बांध पानी से भरा हुआ है। इसलिए वनाज बांध के गेट खोल दिए गए है और हर दिन 2 हजार से 3 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। इसी की वजह से हरनाओ नदी इस समय में दो किनारों पर बह रही है।

यह भी पढे़ं: गुजरात के इन 4 शहरों में बनेंगी आसमान को चूमती इमारतें, 30 स्काईस्क्रैपर को मिली मंजूरी

गांवों को किया गया सतर्क

स्थानीय प्रशासन द्वारा नदी के किनारे के गांवों को सतर्क कर दिया गया है। साथ ही लोगों से सतर्क रहने का आग्रह किया गया है और नदी में जाने से मना किया गया है। मौजूदा बांध से समय-समय पर पानी छोड़ा जा रहा है। ऐसे में पर्यटकों के लिए पोलो फॉरेस्ट को बंद कर दिया गया है। हालांकि, पर्यटन स्थल का आधा हिस्सा वन क्षेत्र में स्थित है। लेकिन फिर भी भारी बाढ़ की स्थिति में जान-माल के नुकसान का खतरा है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो