whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

महज 30 सेकेंड्स में मासूमों के लिए 'लाक्षागृह' बन गया Game Zone, रखे हुए थे पेट्रोल-डीजल के कैन

Rajkot Fire Accident: गुजरात के राजकोट में एक गेम जोन में भीषण आग लगने की वजह से बहुत ही बड़ा हादसा हुआ है। आग अब तक 24 मासूमों को लील चुकी है। मामले की जांच अभी होनी है, लेकिन मामले में बड़ी लापरवाही भी सामने आ रही है।
09:29 PM May 25, 2024 IST | Amit Kumar
महज 30 सेकेंड्स में मासूमों के लिए  लाक्षागृह  बन गया game zone  रखे हुए थे पेट्रोल डीजल के कैन
Rajkot Fire

Rajkot Game Zone Fire: गुजरात के राजकोट में दिल दहलाने वाला हादसा हुआ है। एक टीआरपी गेमजोन में आग लगने की वजह से अब तक 24 बच्चों की मौत की दर्दनाक खबर सामने आ रही है। हादसा इतना बड़ा है कि 5 किलोमीटर की दूरी से भी आग की लपटें दिखाई दे रही हैं। अब इस भीषण हादसे में हद दर्जे की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बताया जा रहा है कि गेमजोन के एंट्री गेट पर रेनोवेशन का काम चल रहा था। यही नहीं, वहां पर पेट्रोल डीजल के कैन भी वहां रखे हुए थे।

दिव्य भास्कर के मुताबिक बच्चों समेत वहां मौजूद लोगों को संभलने का ही मौका नहीं मिला। महज 10 सेकेंड्स में आग ने भीषण रूप ले लिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आग अचानक से फैली और किसी को भी संभलने का मौका नहीं मिला। चंद सेकेंड्स में आग विकराल हो गई। स्टाफ ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन उस पर कंट्रोल करना असंभव हो गया था।

वहां मौजूद लोगों ने इस भयावह घटना के बारे में बताते हुए कहा कि महज 30 सेकेंड्स में पूरे GameZone में आग फैल चुकी थी। वहां पर पेट्रोल-डीजल की कैन भी थी, जिसे लोगों ने वहां से हटाना शुरू कर दिया। यही नहीं, वहां पर गैस की बोटल भी रखी थी।

कंस्ट्रक्शन की वजह से गेट पूरी तरह खुला नहीं था

गेमजोन के एंट्री गेट पर रेनोवेशन का काम चलने की वजह से भी बचाव कार्य में परेशानी हुई। गेमजोन के पीछे प्लाई लगी हुई थी और सड़क भी डाइवर्ट की हुई थी। जहां पहले एंट्री गेट था, वहां कंस्ट्रक्शन चल रहा था।

यह भी पढ़ें:Rajkot Fire: AC में धमाके से लगी थी आग, बुरी तरह झुलसे मिले शव; DNA जांच से होगी पहचान

मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। एक के बाद एक करके शव अस्पताल लाए जा रहे हैं। वहीं, 10 से अधिक लोगों को बचाया जा चुका है। घटनास्थल पर आग लगते ही चीख पुकार मच गई। गेम जोन की हर दिशा में धुएं के गुब्बार निकलते देखे गए। वीकेंड पर बहुत से लोग अपने बच्चों को यहां लेकर आए थे। शायद ही किसी ने सोचा हो कि इतना विभत्स हादसा हो जाएगा। बताया जा रहा है कि गेम जोन के दस्तावेजों में भी खामियों की बात सामने आई है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो