whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Gujarat: राजकोट इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अब तक खर्च हुए 1240 करोड़, जानें कब पूरा होगा काम

Gujarat Rajkot International Airport Project: संसद में केंद्र सरकार ने बताया कि गुजरात के राजकोट इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अब तक 1,240 करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं।
06:12 PM Aug 06, 2024 IST | Pooja Mishra
gujarat  राजकोट इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अब तक खर्च हुए 1240 करोड़  जानें कब पूरा होगा काम

Gujarat Rajkot International Airport Project: गुजरात भारत का वो राज्य है जो तेजी के साथ विकास की ओर बढ़ रहा है, जिस तेजी से गुजरात आगे बढ़ रहा है उसी तेजी से यहां विकास कार्य भी किए जा रहे हैं। हाल ही में संसद में केंद्र सरकार ने बताया कि राजकोट (हीरासर) अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कुल अनुमानित लागत 1,405 करोड़ रुपये में से 1,240 करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं। केंद्र सरकार ने बताया कि गुजरात सरकार ने इस प्रोजेक्ट के लिए भूमि का अधिग्रहण की और उसे AAI को मुफ्त में सौंप दिया।

एयरपोर्ट पर खर्च हुए 1,240 करोड़

बता दें कि राज्यसभा सांसद और गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष शक्तिसिंह गोहिल ने केंद्र सरकार से ग्रीनफील्ड प्रोजेक्ट की लागत, इसके भूमि अधिग्रहण पर खर्च और एयरपोर्ट से ऑपरेटेड इंटरनेशनल फ्लाइट की संख्या जैसी डिटेल्स की मांग की थी। शक्तिसिंह गोहिल इस सवाल का नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री मुरलीधर मोहोल ने संसद में लिखित जवाब पेश किया। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और गुजरात सरकार ने 1,405 करोड़ रुपये की पोजेक्ट विकसित की है और जून के अंत तक 1,240 करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: गुजरात का ये गांव है पूरे एशिया का सबसे अमीर गांव, बैंकों में जमा हैं 5000 करोड़ रुपये

एयरपोर्ट पर कब शुरू होगी इंटरनेशनल फ्लाइट

राज्य मंत्री ने कहा कि गुजरात सरकार ने प्रोजेक्ट के लिए भूमि का अधिग्रहण किया है और इसे AAI को मुफ्त में सौंप दिया है। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट पर कोई इंटरनेशनल ऑपरेशन निर्धारित नहीं है। बता दें कि AAI ने घोषणा की है कि अक्टूबर से इस एयरपोर्ट पर इंटरनेशनल फ्लाइट सर्विस शुरू हो जाएगी। इसके अलावा RCCI के अध्यक्ष वीपी वैष्णव ने कहा कि उन्होंने दुबई, सिंगापुर और मलेशिया के लिए फ्लाइट्स की मांग की है, जो राजकोट को दुनिया के बाकी डेस्टिनेशन से जोड़ने में मदद करेगा।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो