होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

गुजरात के लोगों को दिवाली पर एसटी निगम ने दी बड़ी राहत, 8340 राउंड ज्यादा चलेगी बसें

Gujarat ST Corporation Bus Diwali Gift: गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम ने उन यात्रियों के लिए स्पेशल व्यवस्था की है जो शहरी क्षेत्रों से ग्रामीण क्षेत्रों की यात्रा करना चाहते हैं।
06:17 PM Oct 18, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Gujarat ST Corporation Bus Diwali Gift: गुजरात के लोगों के लिए एक खुशखबरी है, दरअसल, राज्य सरकार ने अक्टूबर के अंत में आने वाले दिवाली उत्सव को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के लोगों को खास सौगात दी है। गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम ने उन यात्रियों के लिए स्पेशल व्यवस्था की है जो शहरी क्षेत्रों से ग्रामीण क्षेत्रों की यात्रा करना चाहते हैं। दिवाली उत्सव के दौरान, एसटी निगम 8340 बसों की अतिरिक्त यात्राएं आयोजित करेगा। इससे करीब 3.75 लाख यात्रियों के आने-जाने की संभावना है।

Advertisement

कामकाजी नागरिक को एसटी निगम का तोहफा

गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम के अनुसार परिवहन निगम हर रोज 33 लाख किलोमीटर की दूरी तय करते हुए 8000 से ज्यादा बसों का संचालन करता है। इन बसों की सेवा से हर दिन 25 लाख से अधिक यात्रियों को सुरक्षित और समय पर उनके गंतव्य तक पहुंचाया जाता है। परिवहन निगम ने बताया कि इसके अलावा दिवाली के जश्न के लिए खास तौर पर 8340 बसों की अतिरिक्त यात्राओं का प्लान बनाया गया है, ताकि कामकाजी नागरिक अपनी मातृभूमि में अपने परिवारों के साथ त्योहार मना सकें।

यह भी पढ़ें: गुजरात में कब होगा खेल महाकुंभ 2.0 शुरू, शामिल होंगे 4 नए खेल

एसटी कॉर्पोरेशन की लिस्ट

बता दें कि एसटी कॉर्पोरेशन के सूरत डिवीजन तरफ से 26 अक्टूबर से लेकर 30 अक्टूबर 2024 के दौरान गुजरात जाने वाले ज्वैलर्स, पंचमहल, उत्तर गुजरात और महाराष्ट्र के यात्रियों के लिए सूरत से अतिरिक्त 2200 बसों की व्यवस्था की गई है। इस साल की योजना में सूरत से 2200, दक्षिण-मध्य गुजरात से 2900, सौराष्ट्र-कच्छ से 2150 और उत्तर गुजरात से 1090 कुल 8340 अतिरिक्त यात्राओं की योजना बनाई जा रही है। जिससे प्रदेश के लगभग 3.75 लाख यात्रियों को स्वच्छ, सुरक्षित एवं समयबद्ध बस सेवाओं का लाभ मिलेगा। दिवाली एक्स्ट्रा मैनेजमेंट प्लानिंग को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। पिछले महीने की तुलना में त्योहारों के परिणामस्वरूप दैनिक अग्रिम बुकिंग में 18 प्रतिशत की बढ़ौतरी की गई है।

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
Gujarat
Advertisement
Advertisement