whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गुजरात यूनिवर्सिटी के विदेशी छात्रों पर क्या है आरोप, 7 स्टूडेंट्स को हॉस्टल से निकाला

Gujarat University Namaz Row : गुजरात यूनिवर्सिटी के हॉस्टल कैंपस में पिछले महीने नमाज को लेकर बवाल हुआ था। इस मामले के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन भी सख्त हो गया और छात्रावास में अवैध रूप से रह रहे स्टूडेंट्स को बाहर निकाल दिया।
05:59 PM Apr 07, 2024 IST | Deepak Pandey
गुजरात यूनिवर्सिटी के विदेशी छात्रों पर क्या है आरोप  7 स्टूडेंट्स को हॉस्टल से निकाला
गुजरात यूनिवर्सिटी के हॉस्टल से निकाले गए 7 विदेशी छात्र।

Gujarat University Namaz Row : अहमदाबाद की गुजरात यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में पिछले दिनों नमाज अदा करने को लेकर हुए बवाल के बाद विदेशी छात्रों पर कार्रवाई की जा रही है। जीयू के हॉस्टल में गैरकानूनी तरीके से रहने वाले 7 विदेशी छात्रों को निकाल दिया गया। उनकी पढ़ाई पूरी हो चुकी है। ऐसे में गुजरात विश्वविद्यालय प्रशासन ने अफगानिस्तान वाणिज्य दूतावास को सूचना देकर इन छात्रों को वापस अपने देश भेजने की व्यवस्था की।

जानें क्या है आरोप

गुजरात यूनिवर्सिटी (GU) में 150 विदेशी विद्यार्थी पढ़ाई करते हैं। कई विदेशी छात्र पढ़ाई पूरी होने के बाद भी पेपर और स्टैपिंग जैसे कारणों का हवाला देकर छात्रावास में गैरकानूनी तरीके से रह रहे हैं। अब जीयू प्रशासन ऐसे विदेशी छात्रों पर कार्रवाई कर रहा है।

यह भी पढ़ें : Breaking News Live: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, घाटल सीट से डॉ. पापिया चक्रवर्ती को टिकट

7 अफगानी छात्रा को निकाला

गुजरात विश्वविद्यालय प्रशासन ने अफगानिस्तान के सात छात्रों को हॉस्टल खाली करने का निर्देश दिया है। बताया जा रहा है कि पांच स्टूडेंट्स पहले ही छात्रावास खाली करके जा चुके हैं। हॉस्टल में गैरकानूनी के रूप से रह रहे और विदेशी छात्रों के खिलाफ एक्शन हो सकता है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ऐसे छात्रों को चिंह्नित कर रहा है।

यह भी पढ़ें : यूपी में 15 सालों के सियासी आंकड़े, कभी बीजेपी का रहा था कांग्रेस जैसा हाल

नमाज पढ़ने को लेकर हुई थी मारपीट

आपको बता दें कि गुजरात यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में पिछले महीने विदेशी छात्रों के साथ मारपीट हुई थी। विदेशी छात्र खुले में नमाज पढ़ रहे थे, तभी 20-25 स्टूडेंट्स आए और उन्हें नमाज पढ़ने से रोका। इसी बात को लेकर मारपीट और तोड़फोड़ हुई थी। पुलिस कमिश्नर ने कहा था कि कैंपस में नमाज को लेकर लड़ाई हुई थी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो