whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गुजरात की GIFT- City और NFSU के बीच हुआ समझौता, इन मुद्दों पर साथ मिलकर करेंगी काम

Gujarat's GIFT-City and NFSU Signed MoU: गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (GIFT- City) और नेशनल फोरेंसिक साइंसेज यूनिवर्सिटी (NFSU) के बीच में MoU साइन किया गया है।
02:39 PM Aug 08, 2024 IST | Pooja Mishra
गुजरात की gift  city और nfsu के बीच हुआ समझौता  इन मुद्दों पर साथ मिलकर करेंगी काम

Gujarat's GIFT-City and NFSU Signed MoU: गुजरात से बिजनेस और साइबर सुरक्षा स्किल्स को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (GIFT- City) और नेशनल फोरेंसिक साइंसेज यूनिवर्सिटी (NFSU) के बीच में MoU साइन किया गया है। इस समझौते के तहत दोनों संगठन एक साथ मिलकर इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन, डेटा सिक्योरिटी, साइबर सिक्योरिटी, ऑनलाइन धोखाधड़ी जांच और एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग जैसे मामलों पर विशेषज्ञता बढ़ाने का काम करेंगे।

इन मुद्दों होगा काम

इस रणनीतिक गठबंधन का उद्देश्य शिक्षा, ट्रेनिंग और रिसर्च के सेक्टर में इंट्रस्ट और इनोवेशन को प्रमोट करना है। GIFT- City के मैनेजिंग डायरेक्ट और CEO तपन रे ने NFSU के कुलपति पद्मश्री डॉ. जेएम व्यास के नेतृत्व में गांधीनगर में गिफ्ट सिटी के दो प्रमुख संगठनों के बीच MoU साइन किया गया है। इस मौके पर GIFT- City के मैनेजिंग डायरेक्ट तपन रे ने कहा कि यह साझेदारी फाइनेंशनल और टेक्नोलॉजी के लिए एक प्रगतिशील वातावरण बनाने और सीखने को बढ़ावा देने के लिए हुई है। इस तरह GIFT- City इको-सिस्टम को और ज्यादा ऊंचाइयों पर ले जाएगा।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत फहराया राष्ट्रीय ध्वज

क्या करेंगे दोनों संगठन?

उन्होंने बताया कि इस समझौते के तहत GIFT- City में साइबर फोरेंसिक, फिनटेक, फोरेंसिक अकाउंटिंग और इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन की स्पेशलाइजेशन पर फोकस किया जाएगा। वहीं इस मौके पर NFSU-गांधीनगर परिसर निदेशक प्रो. एसओ जुनारे ने कहा कि यह MoU कई महत्वपूर्ण पहलों को कवर करेगा। इसमें कॉर्पोरेट फोरेंसिक में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की स्थापना शामिल है। यह सेंटर इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन, साइबर सिक्योरिटी, साइबर फोरेंसिक, फिनटेक और वित्तीय फोरेंसिक पर काम करेगा।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो