Advertisement

Independence Day 2024: मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने फहराया तिरंगा, हिंदू अनाथालय में बने संग्रहालय का भी किया दौरा

Independence Day 2024: जिसे गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने भी तिरंगा फहराया है। गुजरात का राज्य स्तरीय ध्वज वंदन कार्यक्रम खेड़ा जिले के नडियाद एसआरपी मैदान में आयोजित किया गया है। गुजरात के मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने खेड़ा में स्वतंत्रता दिवस मनाया है।

cm bhupendra patel

Independence Day 2024: देशभक्ति की भावना के साथ 78वां स्वतंत्रता दिवस आन-बान और शान के साथ मनाया जा रहा है। आज गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने भी तिरंगा फहराया है। गुजरात का राज्य स्तरीय ध्वज वंदन कार्यक्रम खेड़ा जिले के नडियाद एसआरपी मैदान में आयोजित किया गया है।

गुजरात के मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने खेड़ा में स्वतंत्रता दिवस मनाया है। जहां बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। भूपेन्द्र पटेल कल ही नडियाद पहुंचे थे। उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री दिनशा पटेल के साथ एक हिंदू अनाथालय का भी दौरा किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने हिंदू अनाथालय में बने संग्रहालय का भी दौरा किया। इसके अलावा सरदार पटेल और गांधी जी ने खेड़ा सत्याग्रह के दिनों को भी याद किया।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान

वर्तमान में ऊपरी इलाकों में भारी बारिश के कारण नर्मदा बांध में अतिरिक्त पानी आ गया है। इनमें उत्तर गुजरात और सौराष्ट्र के जलाशयों को भरकर उचित जल प्रबंधन करना है। राज्य सरकार ने जल सुरक्षा के साथ-साथ स्वास्थ्य सुरक्षा का भी ध्यान रखा है।

प्रधानमंत्री के निर्देशन में शुरू की गई आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना नागरिकों के लिए वरदान बन गई है। गुजरात में दो करोड़ से अधिक गरीबों को आयुष्य के माध्यम से मुफ्त स्वास्थ्य सेवा मिलती है। यह भी दोगुना हो गया है। हर गरीब परिवार को 5 लाख रुपये से 10 लाख रुपये तक का हेल्थ कवर देने वाली योजना से लोगों को फायदा होगा।

मिशन मंगल द्वारा प्रदेश की नारी शक्ति को आत्मनिर्भर बनाया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आर्थिक रूप से लखपति दीदी बनाने के संकल्प में साढ़े सात लाख गुजराती लखपति दीदी बनाने का निर्णय लिया गया है। हमें सुशासन और सुशासन से लेकर नागरिकोन्मुख सरकार तक, आम आदमी के हितों का ध्यान रखने वाली सरकार का एहसास करना है।

ये भी पढ़ें-  ‘नरेंद्र मोदी-अमित शाह ने विकास की राजनीति का इतिहास रचा’ तिरंगा यात्रा में बोले मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल

ये भी पढ़ें-  नगर पालिका का अहम फैसला, 17 साल से बंद सिटी बस सेवा फिर होगी शुरू 

ये भी पढ़ें-  मिलिए सूरत की हिरल जघानी से, जिन्होंने घर बैठे शुरू किया बिजनेस, अब महीने का कमाती हैं 50 हजार

Open in App
Tags :