whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Gujarat: अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल का Logo, टीजर और वेबसाइट लॉन्च, CM भूपेन्द्र पटेल करेंगे उद्घाटन

Ahmedabad Shopping Festival: एएमसी और राज्य सरकार के सहयोग से अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल 12 अक्टूबर 2024 से 14 जनवरी 2025 तक आयोजित किया जाएगा।
03:54 PM Oct 10, 2024 IST | Deepti Sharma
gujarat  अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल का logo  टीजर और वेबसाइट लॉन्च  cm भूपेन्द्र पटेल करेंगे उद्घाटन
Ahmedabad Shopping Festival

Ahmedabad Shopping Festival: अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल 2024-25 का लोगो, टीजर और वेबसाइट सहकारिता और ग्रामोद्योग राज्य मंत्री, जगदीश विश्वकर्मा द्वारा लॉन्च किया गया है। सहकारिता और ग्रामीण उद्योग राज्य मंत्री जगदीश विश्वकर्मा ने कहा कि अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल 2024-25 का लक्ष्य अहमदाबाद को खरीदारों के लिए एक प्रमुख शॉपिंग गंतव्य के रूप में बढ़ावा देना है। उन्होंने आगे कहा, अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल भविष्य में एक ट्रेडमार्क स्थापित करेगा।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने साल 2019 में अहमदाबाद में शॉपिंग फेस्टिवल की शुरुआत की थी, जो विदेशी धरती पर आयोजित होने वाला एक तरह का शॉपिंग फेस्टिवल है। अब उसी तर्ज पर मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल के मार्गदर्शन में अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल 2024-25 का आयोजन किया गया है। एएमसी और राज्य सरकार के सहयोग से अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल 12 अक्टूबर 2024 से 14 जनवरी 2025 तक आयोजित किया जाएगा। अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल का उद्घाटन 12 अक्टूबर को मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि यह महोत्सव 4 प्रमुख शॉपिंग जिलों- सिंधु भवन रोड, सीजी रोड रोड, निकोल मॉडर्न स्ट्रीट और कांकरिया रामबाग रोड के अलावा साबरमती रिवरफ्रंट, मानेक चौक, लॉ गार्डन, गुर्जरी बाजार, साइंस सिटी, वस्त्रपुर, प्रह्लाद में आयोजित किया जाएगा। नगर रोड और शॉपिंग मॉल (जैसे अहमदाबाद वन मॉल पैलेडियम मॉल, इस्कॉन मेगा सीजी स्क्वायर, पवेलियन मॉल) 14 नामित हॉटस्पॉट पर आयोजित किए जाएंगे।

Advertisement

पांच अद्वितीय थीम पर बेस्ड

राज्य मंत्री ने आगे कहा कि यह अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल पांच अद्वितीय थीम पर आधारित होगा, इतना ही नहीं, फेस्टिवल में फूड जोन, शॉपिंग और आर्टिसन जोन, संगीत और सांस्कृतिक गतिविधि जोन, स्पोर्ट्स जोन और मनोरंजन जोन होंगे।

Advertisement

एएमसी उत्सव का आनंद बढ़ाने के लिए विस्तृत प्रकाश व्यवस्था और सजावट के साथ अहमदाबाद को एक उत्सव वंडरलैंड में बदल देगा। शॉपिंग जिलों, हॉटस्पॉट, महत्वपूर्ण इमारतों और पुलों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। लाइट टनल, सेल्फी पॉइंट और थीम वाली लाइट सजावट जैसी विशेष स्थापनाएं प्रदर्शित की जाएंगी।

मंत्री ने कहा कि एएमटीएस डबल-डेकर इलेक्ट्रिक बसों को आयोजन के लिए ब्रांड किया जाएगा और विजिटर्स की सुविधा के लिए विशिष्ट मार्गों पर संचालित किया जाएगा, जिससे नागरिकों को परिवहन सेवाएं प्रदान की जाएंगी और शॉपिंग जिलों तक आसान पहुंच की सुविधा मिलेगी।

अहमदाबाद एक समृद्ध ऐतिहासिक विरासत वाला शहर है। यहां अलग-अलग राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल 2024-25 का आयोजन अहमदाबाद को एक अलग पहचान देने, देश भर के व्यवसायों, कलाकारों, शिल्पकारों और कारीगरों के विकास के लिए एक उपयुक्त मंच प्रदान करने, पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने और शहर की ऐतिहासिक विरासत को उजागर करने के लिए किया गया है।

अहमदाबाद के मेयर सु प्रतिभावन जैन, अहमदाबाद नगर आयुक्त एन. थेन्नारसन, स्थायी समिति अध्यक्ष देवांग दानी और अहमदाबाद नगर निगम के अधिकारी और पदाधिकारी मौजूद थे।

अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल 2024-25 के प्रमुख आकर्षण

अहमदाबाद नगर निगम अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल में अधिकतम लोगों को आकर्षित करने के लिए विशेष रूप से शॉपिंग जिलों, हॉटस्पॉट, महत्वपूर्ण इमारतों और पुलों पर व्यापक प्रकाश व्यवस्था और सजावट के साथ अहमदाबाद को एक वंडरलैंड में बदल देगा। अलग-अलग स्थानों पर प्रकाश सुरंगें, सेल्फी पॉइंट और थीम वाली प्रकाश सजावट होगी।

आगंतुकों की सुविधा के लिए, एएमटीएस डबल-डेकर इलेक्ट्रिक बसों को इस कार्यक्रम के लिए ब्रांड किया जाएगा, जो शहर के अलग-अलग मार्गों पर सेवा प्रदान करेंगी, जिससे शॉपिंग जिलों तक पहुंचना आसान हो जाएगा। इसके अलावा, संगीत समारोह, पिस्सू बाजार, स्टैंड-अप कॉमेडी शो, सड़क-आधारित संगीत और सांस्कृतिक प्रदर्शन, फैशन शो, जादू शो, कविता पाठ और गुजराती फिल्मों की स्क्रीनिंग सहित रोमांचक गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।

इसके अलावा, बोट रेसिंग, बॉक्सिंग, मैराथन, साइक्लिंग, हैप्पी स्ट्रीट इवेंट, रोबो फाइट, ड्रोन शो और फायर शो जैसी विभिन्न खेल गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। साथ ही, खरीदारों का उत्साह बढ़ाने के लिए, वे अधिकतम छूट का आनंद ले सकते हैं, लकी ड्रॉ में भाग ले सकते हैं और आकर्षक पुरस्कार जीत सकते हैं और अलग-अलग कूपन का लाभ उठा सकते हैं।

अर्थव्यवस्था को मिलेगा बढ़ावा 

अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल 2024-25 का मुख्य उद्देश्य शहर की जीवंत सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करना और इसकी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देना और अहमदाबाद को हर साल खरीदारी के शौकीनों के लिए एक जरूरी गंतव्य बनाना है।

शहर, राज्य और देश के नागरिकों के साथ-साथ विदेशी पर्यटकों और यात्रा करने वाले भारतीयों को स्थानीय वस्तुओं, हस्तशिल्प और आधुनिक उपकरणों और शहर और राज्य की उपयोगी वस्तुओं की खरीदारी का अनुभव प्रदान करने और प्रोत्साहित करने के लिए सभी प्रयास किए गए हैं।

गुजरात के व्यावसायिक उत्पादों/सेवाओं की ब्रांडिंग और प्रचार-प्रसार के साथ-साथ कैटलॉगिंग के लिए एक एकीकृत वेब पोर्टल विकसित किया जाएगा, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मीडिया प्लेटफार्मों का भी उपयोग किया जाएगा ताकि खरीदारों को जरूरी जानकारी मिल सके।

ब्रांडिंग एलईडी स्क्रीन, होर्डिंग्स, गैन्ट्री, एएसएफ लोगों के साथ सड़क की सतह की पेंटिंग, दीवार पेंटिंग, बड़े बैनर, लाइट इंस्टॉलेशन, शॉपिंग बैग और माल आदि के जरिए की जाएगी। इसके अलावा रेडियो और टीवी, समाचार पत्र और डिजिटल मीडिया का भी सहयोग लेना है।

इस फेस्टिवल में अहमदाबाद में 8 लाख लोगों के आने का अनुमान है। जिससे शहर की अर्थव्यवस्था और व्यापार को मदद मिलेगी। इसके बदले में गुजरात के युवाओं और लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करेंगे। अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल-2024-25 का शुभारंभ अहमदाबाद नगर निगम और पर्यटन विभाग, गुजरात सरकार द्वारा 12 अक्टूबर 2024 को सिंधु भवन में शाम 6 से 9 बजे तक 5 से 60 मिनट तक रंगारंग कार्यक्रमों, प्रकाश व्यवस्था, सजावट के साथ किया जाएगा। एएमसी ने उस स्थान तक पहुंचना आसान बनाने के लिए मुफ्त एएमटीएस और बीआरटीएस परिवहन की भी व्यवस्था की है।

ये भी पढ़ें- ‘पीएम मोदी ने सरकारी कर्मचारियों को बनाया कर्मयोगी’, SPIPA परिसर में बोले गुजरात CM भूपेंद्र पटेल

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो