whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गुजरात में बगावत, टिकट न मिलने पर महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष का फूटा गुस्सा, बीजेपी ने की कार्रवाई

Lok Sabha Seat Vadodara : देश में शनिवार को लोकसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने वाली है। इससे पहले राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार रही हैं। टिकट नहीं मिलने से कुछ नेता नाराज भी हैं। ऐसा ही एक मामला गुजरात से सामने आया है, जहां महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की गई।
08:54 PM Mar 15, 2024 IST | Deepak Pandey
गुजरात में बगावत  टिकट न मिलने पर महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष का फूटा गुस्सा  बीजेपी ने की कार्रवाई
बीजेपी ने राष्ट्रीय महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष डॉ. ज्योति पंड्या को किया सस्पेंड

Lok Sabha Seat Vadodara (भूपेंद्र सिंह ठाकुर) : लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी रणनीति बना ली है। पार्टियां अब उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रही हैं। भाजपा अबतक दो लिस्ट जारी कर चुकी है। गुजरात भाजपा का गढ़ माना जाता है, लेकिन लिस्ट जारी होते ही पार्टी में ही आपसी फूट खुलकर सामने आ गई और बगावत के सुर भी बुलंद हो गए हैं। इस पर गुजरात बीजेपी ने आनन-फानन में वडोदरा की पूर्व मेयर और वर्तमान में राष्ट्रीय महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष डॉ. ज्योति पंड्या को सस्पेंड कर दिया।

भाजपा ने दूसरी लिस्ट में गुजरात के लिए सात उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। पार्टी ने वडोदरा से तीसरी बार मौजूदा सांसद रंजनबेन भट्‌ट को प्रत्याशी घोषित किया है, जबकि ज्योति पंड्या खुद को इस सीट से प्रबल दावेदार मान रही थीं।

रंजन भट्ट को टिकट मिलने से नाराज थीं ज्योति पंड्या 

लिस्ट में रंजन भट्ट का नाम देखकर ज्योति पंड्या का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने अपनी नाराजगी जताते हुए कहा कि पार्टी की ऐसी क्या मजबूरी है कि खराब परफॉर्मेंस के बाद भी रंजन भट्ट को तीसरी बार उम्मीदवार बनाना पड़ा। ज्योति पंड्या के इस बयान पर पार्टी ने सख्त एक्शन लेते हुए प्राथमिक सदस्यता के साथ उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया।

28 साल से पार्टी से जुड़ी थीं ज्योति पंड्या

गौरतलब है कि ज्योतिबेन पंड्या पिछले 28 सालों से पार्टी से जुड़ी हुई थी। पिछले दिनों सीएम भूपेंद्र पटेल और बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल दोनों ने ही विकास की दौड़ में पीछे रह जाने को लेकर वडोदरा के नेतृत्व पर तंज कसा था। इसके बाद भी पार्टी ने तीसरी बार रंजन भट्ट पर भरोसा जताया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो