चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

राजकोट के TRP गेम जोन में भीषण आग से 12 बच्चों समेत 24 की मौत; SIT गठित

Massive fire in TRP game zone Rajkot Gujarat: गुजरात के राजकोट में टीआरपी गेम जोन में भीषण आग लग गई। आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। फिलहाल मौके पर दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी है।
06:46 PM May 25, 2024 IST | Rakesh Choudhary
राजकोट के TRP गेमजोन में आग से 22 बच्चों की मौत
Advertisement

ठाकुर भूपेंद्र सिंह की रिपोर्ट

Advertisement

Massive fire in TRP game zone Rajkot Gujarat: गुजरात के राजकोट जिले के टीआरपी गेम जोन में भीषण आग लग गई। फिलहाल मौके पर दमकल की 8 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी है। अग्निकांड के कारण पूरा गेमजोन खाक हो गया है। इस हादसे में अब तक 12 बच्चों समेत 24 लोगों की मौत हो गई और 10 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। हादसे के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए टीआरपी गेम जोन के मालिक को अरेस्ट कर लिया।

राज्य सरकार ने राजकोट आग हादसे की जांच के लिए SIT गठित की है। वहीं सीएम भूपेंद्र पटेल ने हादसे के बाद पूरे गुजरात के सभी गेम जोनों को बंद करने का आदेश दिया है। वहीं राज्य सरकार की ओर से मृतक परिवारों को 4 लाख और घायलों को 50 हजार के मुआवजे की घोषणा की गई है। जानकारी के अनुसार गेम जोन के संचालक ने फायर डिपार्टमेंट से एनओसी नहीं ली थी।

Advertisement

मलबा हटाया जा रहा है- कलेक्टर

राजकोट आग की घटना पर राजकोट कलेक्टर प्रभव जोशी ने कहा कि हमें शाम करीब 4:30 बजे फोन आया था। गेमिंग जोन में अस्थायी ढांचा ढह गया था। आग पर करीब 2 घंटे पहले काबू पा लिया गया था। मलबा हटाया जा रहा है। हम लगातार सीएम के संपर्क में हैं।

घटना के बाद राजकोट शहर के भाजपा अध्यक्ष मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि मुझे कुछ मिनट पहले ही इसकी जानकारी मिली थी। हालांकि अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि अंदर कितने लोग फंसे हैं। वहीं अग्निकांड को लेकर गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने कहा कि राजकोट के गेम जोन में लगी आग पर निगम और प्रशासन को तत्काल बचाव और राहत कार्य के निर्देश दिए गए हैं। घायलों के इलाज के लिए तत्काल निर्देश दिए गए हैं।

पूरी तरह जलकर खाक हुआ गेम जोन

अग्निशमन अधिकारी आईवी खेर ने कहा कि आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चला है। आग बुझाने के प्रयास जारी हैं। हमें लापता लोगों के बारे में कोई संदेश नहीं मिला है। हमें अग्निशमन अभियान में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि हवा के वेग के कारण अस्थायी संरचना ढह गई है।

राजकोट के सभी गेमजोन बंद करने का आदेश

टीआरपी गेम जोन में आग लगने की घटना पर फायर स्टेशन अधिकारी आरए जोबन ने कहा कि हम सटीक संख्या के बारे में कुछ नहीं कह सकते। हम दोनों तरफ से शव नीचे ला रहे हैं, तलाशी अभियान जारी है। वहीं गेम जोन में हुई दुर्घटना के बाद प्रशासन ने राजकोट के सारे गेम झोनों को तत्काल रूप से बंद करने का आदेश दिया है जब तक इसकी जांच ना हो तब तक कोई भी गेम जोन चालू नहीं करेगा।

अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

Advertisement
Tags :
Gujarat NewsRajkot FireRajkot Fire NewsTRP game zone
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement