whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'16 में से 6 छात्र दूसरे राज्यों के...' NEET 2024 में गुजरात पुलिस को NTA से मिले अहम सुराग

Gujarat Godhra Cheating Case Latest Update: गुजरात के गोधरा में नीट परीक्षा 2024 के दौरान सामने आए नकल प्रकरण में नया अपडेट सामने आया है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने आरोपियों पर शिकंजा कसने के लिए दिल्ली स्थित एनटीए मुख्यालय से परीक्षार्थियों के बारे में अहम जानकारी जुटाई है।
12:53 PM Jun 21, 2024 IST | Rakesh Choudhary
 16 में से 6 छात्र दूसरे राज्यों के     neet 2024 में गुजरात पुलिस को nta से मिले अहम सुराग
NEET 2024 गोधरा नकल मामले में अब कार्रवाई का इंतजार

NEET Exam 2024 Godhra Cheating Case Latest Update: NEET 2024 की परीक्षा के दौरान गुजरात के गोधरा में पकड़े गए नकलचियों पर गोधरा पुलिस कार्रवाई करने में जुटी है। इस मामले में अब नया अपडेट सामने आया है। जानकारी के अनुसार NTA से अभ्यर्थियों के बारे में जानकारी लेने के लिए दिल्ली आई पंचमहल पुलिस की विशेष टीम शुक्रवार को वापस लौट आई। ऐसे में एनटीए से मिले डेटा के आधार पर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने गुजरात के परीक्षार्थी और राज्य के बाहर के परीक्षार्थियों से जुटा डेटा एनटीए से प्राप्त किया है।

एनटीए से दस्तावेज लेकर लौटी पंचमहल पुलिस ने बताया कि परीक्षा केंद्र के सीसीटीवी फुटेज और गुजरात के बाहर के छात्रों की डिटेल एनटीए से जुटाई गई है। पूरे मामले में पकड़े गए 16 परीक्षार्थियों में 10 गुजरात के और 6 अन्य राज्यों के हैं। ऐसे में अब पंचमहल पुलिस एनटीए से प्राप्त सूचना के आधार पर अन्य राज्यों के परीक्षार्थियों को गुजरात बुलाकर पूछताछ करेगी। इसके लिए पुलिस समन भेजने की तैयारी कर रही है। उधर इस नकल प्रकरण के मुख्य आरोपी परीक्षा केंद्र के कोऑर्डिनेटर पुरुषोत्तम शर्मा की जमानत अर्जी पर आज सुनवाई होगी। कल गोधरा कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया था। ऐसे में स्थानीय कोर्ट आज फैसला सुना सकता है।

ये भी पढ़ेंः ’10 लाख में डील…OMR खाली छोड़ने को कहा…’ NEET 2024 गोधरा नकल मामले में सामने आया बड़ा अपडेट

पुलिस ने इन आरोपियों को किया अरेस्ट

बता दें कि 5 मई को गुजरात के गोधरा के जयराम स्कूल स्थित परीक्षा सेंटर पर कलेक्टर ने पुलिस जाब्ते के साथ सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान बच्चों से पैसे लेकर परीक्षा पास कराने के मामले का खुलासा हुआ था। मामले को लेकर पंचमहल के जिला शिक्षा अधिकारी ने मामले की शिकायत दर्ज करवाई थी। इसी शिकायत के आधार पर पुलिस ने टीचर तुषार भट्ट, प्रिंसिपल पुरुषोत्तम शर्मा, बिचौलिया आरिफ वोरा, राॅय ओवरसीज का मालिक परशुराम राॅय और उसके एक सहयोगी विभोर आनंद को पुलिस ने अरेस्ट किया था।

ये भी पढ़ेंः  TMC का सांसद हूं तो क्या बुलडोजर चलवाएंगे? क्या है वो प्लॉट विवाद, जिस वजह से यूसुफ पठान पहुंचे हाईकोर्ट

जांच में सामने आए ये तथ्य

पुलिस ने छापेमारी के दौरान आरोपी परशुराम राॅय की कार, कार में रखे 7 लाख रुपये, घर से 2 करोड़ 30 लाख रुपये के चेक और अन्य इलेक्ट्राॅनिक डिवाइस भी बरामद किए हैं। गुजरात पुलिस की जांच में सामने आया कि टीचर तुषार भट्ट को बिचौलिए आरिफ ने परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को एजेंट के तौर पर मुलाकात करवाई और परीक्षा पास करवाने के लिए हर एक परीक्षार्थी से 10-10 लाख रुपए देना तय हुआ।

गुजरात से भूपेंद्र सिंह की रिपोर्ट।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो