whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

‌नितिन पटेल ने मेहसाणा लोकसभा सीट से क्यों वापस लिया नाम? बताई वजह

Lok sabha election 2024: गुजरात में कुल 26 लोकसभा सीट हैं। शनिवार को बीजेपी ने 15 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। ‌नितिन पटेल गुजरात के पूर्व उप मुख्यमंत्री हैं, अभी तक मेहसाणा लोकसभा सीट से उनके लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चाएं चल रही थीं।
06:42 PM Mar 03, 2024 IST | Amit Kasana
‌नितिन पटेल ने मेहसाणा लोकसभा सीट से क्यों वापस लिया नाम  बताई वजह
नितिन पटेल

Nitin Patel withdrew his name from Mehsana Lok Sabha seat: बीजेपी की पहली लिस्ट आने के बाद  गुजरात की राजनीति गरमाई हुई है। यहां पूर्व उप मुख्यमंत्री और राजस्थान के सहप्रभारी नितिन पटेल ने मेहसाणा लोकसभा सीट से अपने दावेदारी वापस ले ली है। सोशल मीडिया पर पोस्ट कर उन्होंने इसका कारण बताया है। पोस्ट में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अपने समर्थकों के लिए भी संदेश लिखा है।

क्यों बदले सुर

बता दें पहली लिस्ट आने से पहले तक वह मेहसाणा सीट पर कार्यकर्ताओं के बीच सक्रिय थे।  लेकिन अब उन्होंने चुनाव न लड़ने की इच्छा जाहिर की है। सोशल मीडिया पर इस बारे में ऐलान करते हुए रविवार को उन्होंने लिखा कि मेहसाणा लोकसभा सीट से पार्टी अपने प्रत्याशी का नाम तलाश कर रही है, अभी चयन प्रक्रिया जारी है। उससे पहले मैं अपनी उम्मीदवारी वापस लेता हूं।

15 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा 

पूर्व सीएम ने कहा कि मैंने कुछ कारणों से मेहसाणा लोकसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी की थी। अब मैं अपना नाम वापस लेना चाहता हूं। उन्होंने अपने समर्थकों के लिए लिखा कि मैं सभी कार्यकर्ताओं, शुभचिंतकों और सहयोगियों का बहुत आभारी हूं। बता दें कि बीजेपी ने शनिवार को गुजरात की 15 लोकसभा सीटों से अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी।

26 लोकसभा सीट हैं

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे अपने पोस्ट में कहा कि नरेंद्र भाई मोदी लगातार तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं वे तीसरी बार प्रधानमंत्री बनें और पूरे विश्व में भारत का मान बढ़ाएं। यहां बता दें कि गुजरात में कुल 26 लोकसभा सीट हैं। जल्द ही भारतीय जनता पार्टी यहां अपने बचे 11 प्रत्याशियों के नामों का भी ऐलान करेगी।

पवन सिंह ने किया इनकार

बता दें इससे पहले आज दिन में पश्चिम बंगाल के आसनसोल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी पवन सिंह ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। पवन सिंह भोजपुरी स्टार हैं। बताया जा रहा है कि पवन बिहार से चुनाव लड़ना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: टिकट कटने पर छलका दर्द, डॉ हर्षवर्धन ने छोड़ी राजनीति तो बिधूड़ी ने कहा- मेहमान के लिए बिछाई है नई चादर

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो