whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पीएम मोदी ने किया भारत माता सरोवर का उद्घाटन, 35 करोड़ की लागत से बनकर तैयार

Bharat Mata Sarovar Inauguration: अमरेली पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने दुधाला में भारत माता सरोवर का उद्घाटन किया।
06:59 PM Oct 28, 2024 IST | Deepti Sharma
पीएम मोदी ने किया भारत माता सरोवर का उद्घाटन  35 करोड़ की लागत से बनकर तैयार
Bharat Mata Sarovar Inauguration

Bharat Mata Sarovar Inauguration: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां एक दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। वहीं, पीएम मोदी ने स्पेन के पीएम पेड्रो सांचेज के साथ वडोदरा में भव्य रोड शो किया। जिसके बाद वडोदरा में विमान निर्माण परिसर का उद्घाटन किया गया और उसके बाद भारत के प्रधान मंत्री और स्पेन के प्रधान मंत्री सिधा अमरेली लक्ष्मी विलास पैलेस में भोजन करने के बाद पहुंचे। आपको बता दें कि भारत माता सरोवर 35 करोड़ की लागत से बनाया गया है।

Advertisement

भारत माता सरोवर का लोकार्पण

अमरेली पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने दुधाला में भारत माता सरोवर का उद्घाटन किया। आपको बता दें, भारत माता सरोवर 35 करोड़ की लागत से बनाया गया है। इस झील के उद्घाटन के बाद पीएम ने पूरी झील का अवलोकन किया और इसके बारे में जरूरी जानकारी भी ली।

Advertisement

4800 करोड़ के विकास कार्यों का शुभारंभ

देश के प्रधानमंत्री अमेली के लाठी स्थित दुधला गांव में इस झील का उद्घाटन करने पहुंचे हैं। उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और गुजरात प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल भी मौजूद थे। पीएम के इस दौरे के दौरान उन्होंने सौराष्ट्र के 9 जिलों में 4,800 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यों का शुभारंभ किया है।

Advertisement

भारत को गंभीरता से सुन रही है दुनिया- पीएम मोदी

वहीं, तमाम विकास योजनाओं का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने जनसभा को भी संबोधित किया है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज दुनिया भारत को अधिक ध्यान और गंभीरता से सुन रही है। जर्मन चांसलर ओलाफ शोल्ज ने प्रति वर्ष 90,000 भारतीयों को वीजा देने की घोषणा की है, अब कौशल विकास करना हम पर निर्भर है।

अमरेली बंदरगाहों का विकास किया जाएगा- पीएम

इस दौरान पीएम मोदी ने घोषणा की, कि बंदरगाह आधारित विकास पहल के तहत गुजरात के अमरेली जिले के बंदरगाहों का विकास किया जाएगा। अमरेली जिले में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जल प्रबंधन के क्षेत्र में गुजरात के काम ने देश में एक मिसाल कायम की है।

जबकि पीएम मोदी से पहले गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। जिसमें 705 करोड़ की जलापूर्ति योजना का लोकार्पण एवं समापन, 35 करोड़ की लागत से भारत माता सरोवर का लोकार्पण, 20 करोड़ के पिट, बोर, कूप पुनर्भरण कार्य पूर्ण किये गए। इसके अलावा सौराष्ट्र को चार नए राष्ट्रीय राजमार्गों की सौगात दी गई है।

इसके अलावा अमरेली और खतमुहूर्त में विकास कार्यों के शुभारंभ के बाद दुधाला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात देश की समृद्धि का प्रवेश द्वार बन गया है। आज दुनिया के देश भारत में निवेश के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि पानी का महत्व सौराष्ट्र या गुजरात के लोगों को नहीं समझाया जाना चाहिए। एक समय पानी की कमी के कारण लोग पलायन कर जाते थे। फिर आज नर्मदा का जल गांव-गांव पहुंचकर पुण्य बांट रहा है।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने स्पेन PM के साथ किया C-295 विमान के कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन, जानें क्या है प्रोजेक्ट में खास

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो