चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'मोहब्बत की दुकान में फर्जी काम होते हैं...' आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर यूं बरसे पीएम मोदी

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने आज गुजरात के जुनाागढ़ में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सीएए, आर्टिकल 370, तीन तलाक और आरक्षण जैसे मुद्दों पर कांग्रेस को जमकर घेरा।
07:45 PM May 02, 2024 IST | Rakesh Choudhary
जूनागढ़ में रैली को संबोधित करते पीएम मोदी
Advertisement

Pm Modi Junagarh Gujarat Election Rally Speech: लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के मतदान से पहले पीएम मोदी धुंआंधार प्रचार में व्यस्त हैं। दो चरण के मतदान के बाद तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होना है। पीएम मोदी आज गुजरात के जूनागढ़ पहुंचे यहां उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस के मंसूबे बहुत ही खतरनाक है। आरक्षण के बाद वे सीएए को भी खत्म करना चाहते हैं। मैंने पड़ोसी देश में रहने वाले हिंदू, बौद्ध, जैन, पारसी, ईसाई धर्म के लोगों के लिए कानून बनाया। कांग्रेस कहती है अगर वे सत्ता में आएंगे तो सीएए को समाप्त कर देंगे। आइये जानते हैं पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें-

Advertisement

1. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि उनका मकसद भगवान राम को हराना है। कांग्रेस ने ये चुनाव भगवान राम के खिलाफ लड़ाई का चुनाव बना दिया है। इसी सोच के साथ मुगलों ने राम मंदिर को गिराया था। कांग्रेस के लिए ये चुनाव अपने अस्तित्व को बचाने का चुनाव है।

2. आर्टिकल 370 को लेकर उन्होंने कहा कि अगर सरदार पटेल होते तो आज मेरा जूनागढ़ पाकिस्तान में चला गया होता। ये चुनाव मोदी मिशन के लिए है। मेरा मिशन देश को आगे ले जाने का है। लेकिन कांग्र्रेस का मिशन आर्टिकल 370 को समाप्त करने का हैं। वे कहते हैं कि हम इसे फिर से लागू करेंगे।

Advertisement

3. पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता के लिए देश का विभाजन किया। कांग्रेस ने कच्चातीवू द्वीप पड़ोसियों को दे दिया और कहा कि जाओ मौज करो। कांग्रेस जब तक सत्ता में रही इन्होंने देश की सुरक्षा को दांव पर लगा दिया। इनका वश नहीं चला नहीं तो ये लोग हिमालय का सौदा भी कर लेते। मेरे नेताओं के चेहरे के पीछे आवाज बदलकर ये लोग षड्यंत्र कर रहे हैं।

4. मोदी ने कहा कि ये लोग मोहब्बत की दुकान खोलते हैं और फर्जी काम करते हैं। कांग्रेस का घोषणा पत्र मुस्लिम लीग की भाषा में लिखा गया है। कर्नाटक में कांग्रेस ने ओबीसी का आरक्षण मुस्लिमों को दे दिया। पीएम ने कहा कि गुजरात केे कई तटीय द्वीप हैं जहां कोई नहीं रहता। कांग्रेस ऐसे द्वीपों का भी सौदा कर सकती है। गुजरात को लेकर कांगेस के दिल में खीज और नफरत है। ये लोग अगर सत्ता में आए तो गुजरात में खतरनाक हालात पैदा हो सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः ‘महिलाओं से सिर झुका कर माफी मांगें मोदी-शाह…’ राहुल गांधी बोले- PM ने मास रेपिस्ट के लिए वोट मांगे

ये भी पढ़ेंः कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट से क्यों हटी PM मोदी की फोटो? हेल्थ मिनिस्टरी को देनी पड़ी सफाई

Advertisement
Tags :
congressJunagarhlok sabha election 2024PM Modi
Advertisement
Advertisement