अगले 24 घंटे भारी बारिश, घरों से बाहर न निकलें लोग,  मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया रेड अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में द्वारका के खंभालिया इलाके में करीब 454 मिमी तक बारिश हुई है। इसके अलावा द्वारका-जामनगर हाईवे पर पानी भर गया है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Gujarat Rain Live Updates: गुजरात के अलग-अलग जिलों में पिछले तीन दिनों से लगातार तेज बारिश हो रही है। यहां बाढ़ से आम जनजीवन प्रभावित है। बारिश के रूप में आई इस आफत से अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं, 11000 से ज्यादा लोगों को राहत शिविरों में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं, बुधवार दोपहर मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। बता दें रेड अलर्ट से मतलब होता है कि इन राज्यों में तेज बारिश और बादल फटने तक की संभावना है।

मौसम विभाग ने सौराष्ट, कच्छ, पोरबंदर, जूनागढ़, जामनगर, अमरेली, भावनगर, मोरबी, द्वारका, गिरसोमनाथ आदि इलाकों में लोगों को जानमाल का खतरा होने और घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी है।

द्वारका-जामनगर हाईवे पर पानी भरा

लगातार हो रही बारिश से राज्य के द्वारका-जामनगर हाईवे पर पानी भर गया है, यहां वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है। जिससे बड़ी संख्या में लोगों को परेशानी हो रही है। आसपास के गांवों से लोगों का कनेक्शन कट गया है। यहां तक की दूध और मंडी जाने वाले सब्जियों के कंटेनर भी सड़कों पर खड़े हैं। इसके अलावा मौसम विभाग ने अगले दो दिन गांधीनगर, बनासकांठा, जकोट, जामनगर, पोरबंदर, मोरबी, द्वारका, जूनागढ़, बोटाद आदि जिलों में भारी बारिश होने की आशंका जताई है।

454 मिमी हुई बारिश

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में द्वारका के खंभालिया इलाके में करीब 454 मिमी तक बारिश हुई है। इसके अलावा विश्वामित्री नदियों में बाढ़ आने से शहर के कई निचले इलाकों में पानी भर गया है। बता दें गुजरात के अलग-अलग जिलों में एनडीआरएफ बचाव कार्य में जुटी है। आज दोपहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य मे हालात का जायजा लिया और केंद्र सरकार द्वारा हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है।

ये भी पढ़ें:लगातार AC चलाने से कार की माइलेज में आती है इतनी गिरावट, बार-बार AC ऑन-ऑफ करना कितना सही ? जानें

Open in App
Tags :