whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'गुजरात से शुरू होने वाली विकास की पहल पूरे देश की प्रेरणा बनती है', राजस्थान CM भजनलाल शर्मा

Rajasthan CM Bhajanlal Sharma: राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने गुजरात के विकास मॉडल की तारीफ की। उन्होंने कहा कि गुजरात से शुरू होने वाली विकास पहल पूरे देश के लिए प्रेरणा बनती है।
09:39 AM Oct 14, 2024 IST | Pooja Mishra
 गुजरात से शुरू होने वाली विकास की पहल पूरे देश की प्रेरणा बनती है   राजस्थान cm भजनलाल शर्मा

Rajasthan CM Bhajanlal Sharma Praised Gujarat: गुजरात के सूरत में बीते दिन गुजरात के सीएम भूपेन्द्र पटेल समेत मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी 'कर्मभूमि थी जन्मभूमि' कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां इन सभी नेताओं ने एक साथ अपने-अपने राज्यों के लिए जल संचयन अभियान की शुरुआत की। इसके अलावा इन्होंने राज्यों में जल भंडारण का विस्तार करने पर भी मंथन किया है। इस दौरान राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने गुजरात के विकास मॉडल की तारीफ की। उन्होंने कहा कि गुजरात से शुरू होने वाली विकास पहल पूरे देश के लिए प्रेरणा बनती है।

Advertisement

देश के लिए प्रेरणा है गुजरात

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को करते हुए कहा कि जो काम गुजरात से शुरू होता है वह पूरे देश में फैलता है। उन्होंने कहा कि राजस्थान पानी की समस्या से घिरा राज्य है। राजस्थान के जालौर और बाड़मेर जिलों में पानी की समस्या को जानते हुए भी उन्हें नर्मदा का पानी उपलब्ध कराने के लिए लगातार काम किया गया। गुजरात से शुरू होने वाली विकास की हर पहल पूरे देश के लिए प्रेरणा बनती है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: गुजरात में अब नहीं चलेगी बिल्डर की मनमानी! सरकार ले सकती है ये फैसला

Advertisement

जनभागीदारी का महाअभियान

बता दें कि 2003 तक गुजरात ने राजस्थान को नर्मदा जल देकर पड़ोसी धर्म निभाया। यह कहते हुए कि यह महाअभियान आने वाली पीढ़ियों तक याद रखा जाएगा। राजस्थान के लोगों ने सूरत को कर्मभूमि बनाकर जल संचयन और जनभागीदारी का महाअभियान शुरू किया है। इसके लिए उन्होंने सौना का आभार व्यक्त किया। राजस्थान के गांवों में वर्षा जल संचयन से पानी का अपार संग्रहण होगा। प्रधानमंत्री मोदी की सरकार में देश आगे बढ़ रहा है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो