चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

राजकोट, मोरबी, सूरत, वडोदरा...गुजरात के वो 5 बड़े हादसे, जिनमें कई बेगुनाहों ने गंवाई जान

5 Major Accident of Gujarat: गुजरात के राजकोट में शनिवार दोपहर को टीआरपी गेमजोन में आग लगने से 12 बच्चों समेत 24 लोगों की मौत हो गई। ऐसे में आइये जानते हैं बिहार के वो बड़े हादसे जिनमें कई लोगों ने गवाई जानें।
09:53 PM May 25, 2024 IST | Rakesh Choudhary
गुजरात के 5 बड़े हादसे
Advertisement

5 Major Accident of Gujarat: राजकोट के गेम जोन में भीषण आग लगने से 12 बच्चों समेत 24 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे में जीवित बचे शख्स ने बताया कि गेम जोन में लगे एसी में जोर से ब्लास्ट हुआ इसके बाद देखते ही देखते 30 सैकंड में पूरा गेज जोन जलकर खाक हो गया। इस बीच पुलिस ने गेम जोन के मालिक को अरेस्ट कर लिया है। जानकारी के अनुसर टीआरपी गेम जोन की फायर एनओसी रिन्यू नहीं हुई थी। वहीं सरकार ने राज्य के सभी गेम जोनों को बंद करने का आदेश दिया है। सरकार ने इसके साथ ही मृतकों के आश्रितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है और जांच के लिए एसआईटी का गठन भी किया है। ऐसे में आइये जानते हैं गुजरात की वो बड़ी घटनाएं जिनमें कई लोगों ने जान गंवाई।

Advertisement

2. 18 जनवरी 2024 को वडोदरा में एक बड़ी त्रासदी हुई जब हरणी झील में एक नाव पलट गई। इस झील में नाव पलटने से 17 लोगों की मौत हो गई जिसमें 15 बच्चे और 2 टीचर शामिल थे। इस हादसे में 10 बच्चों का रेस्क्यू किया गया था। मामले में प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए 18 लोगों के मामला दर्ज किया था और एसआईटी गठित की थी।

Advertisement

3. गुजरात का तीसरा बड़ा हादसा 30 अक्टूबर 2022 को मोरबी शहर के मच्छू नदी पर हुआ। जब इस नदी पर बना झूला पुल ढह गया। इस हादसे में 141 लोगों की मौत हो गई थी। इसमें कई मासूम बच्चों की जान भी गई थी। इस हादसे में 300 से ज्यादा लोग डूब गए थे। इस हादसे के बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए 9 लोगों को अरेस्ट किया था। पीएम मोदी ने भी हादसे के एक दिन बाद घटनास्थल पर जाकर निरीक्षण किया था। पीएम ने इस दौरान पीड़ितों से भी मुलाकात की थी।

4. इस अग्निकांड से पहले गुजरात के सूरत में स्थित तक्षशिला कोचिंग सेंटर में आग लग गई थी। जब आग लगी उस समय कई छात्र बिल्डिंग में थे। इस हादसे में 22 छात्रों की जान चली गई। प्रशासन ने हादसे के बाद 14 लोगों को अरेस्ट किया था। आग बिल्डिंग के मुख्य गेट पर लगी थी ऐसे में कई छात्र जान बचाने के लिए बिल्डिंग से नीचे कूद गए थे।

5. गुजरात के सूरत में स्थित कोसांबा इलाके में 18 जनवरी 2021 को एक डंपर ने 20 लोगों को कुचल दिया था। इस हादसे में 15 मजदूरों की मौत हो गई थी। जान गंवाने सभी मजदूर राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के रहने वाले थे और रात्रि में फुटपाथ पर आराम कर रहे थे।

ये भी पढ़ेंः महज 30 सेकेंड्स में मासूमों के लिए ‘लाक्षागृह’ बन गया Game Zone, रखे हुए थे पेट्रोल-डीजल के कैन

ये भी पढ़ेंः Rajkot Fire: वीकेंड पर मस्ती करने पहुंचे थे गेम जोन, राख में बदल गए कई परिवारों के अरमान

Advertisement
Tags :
5 Major Accident of GujaratRajkot FireRajkot Fire News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement