चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Rajkot Fire: AC में धमाके से लगी थी आग, बुरी तरह झुलसे मिले शव; DNA जांच से होगी पहचान

Rajkot TRP Game Zone Fire Latest Update: गुजरात के राजकोट में भीषण आग के कारण शव बुरी तरह झुलसे मिले हैं। इनकी पहचान में मुश्किल आ रही है। जिसके बाद प्रशासन ने डीएनए जांच करवाने का फैसला लिया है। आग के कारण आसमान में धुएं का गुब्बार बन गया। जो लोगों को 5 किलोमीटर दूर से दिखाई दिया।
08:56 PM May 25, 2024 IST | Parmod chaudhary
राजकोट में भीषण आग।
Advertisement

Rajkot Fire: गुजरात के राजकोट में भीषण आग के बाद तेजी से बचाव और राहत कार्य जारी हैं। बताया जा रहा है कि अब तक 24 बच्चों की मौत हो चुकी है। जिसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। शव इतने बुरे ढंग से झुलसे मिले हैं कि इनकी पहचान नहीं हो सकती।

Advertisement

पहचान के लिए अब डीएनए जांच करवाई जाएगी। आग के कारणों को खुलासा हो गया है।  बताया जा रहा है कि एसी में धमाका होने के बाद आग लगी, जो बेकाबू हो गई।

Advertisement

सभी गेम जोन प्रशासन ने बंद करवाए

दुर्घटना के बाद राजकोट के सारे गेम जोन बंद करने के आदेश प्रशासन ने दिए हैं। गेम जोन के मालिक को भी पुलिस ने अरेस्ट किया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आग के बाद आसमान में धुएं का गुब्बार बन गया। जो 5 किलोमीटर तक लोगों को दिखा।

राजकोट के पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि अभी आग लगने के पीछे क्या कारण रहे? इसकी जांच की जा रही है। प्राथमिक तौर पर आग लगने का कारण एसी में हुआ ब्लास्ट माना जा रहा है।

30 सेकेंड में राख हो गया गेम जोन

पूरा गेम जोन लगभग 30 सेकेंड में ही जलकर राख हो गया। गेम जोन में मौजूद बच्चों और दूसरे लोगों को संभलने का मौका ही नहीं मिला। गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने घायलों का प्राथमिकता से इलाज और घटना की जांच करने की बात कही है। उन्होंने एक्स पर हादसे के बाद प्रतिक्रिया दी। अधिकारियों के अनुसार अभी और भी शव मिल सकते हैं। मारे गए लोगों के बारे में सटीक अनुमान नहीं लगाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:राजकोट के TRP गेम जोन में भीषण आग से 22 बच्चों की मौत; रेस्क्यू जारी, मालिक गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार जिस टीआरपी मॉल में आग लगी है, वो सयाजी होटल के पास स्थित है। जिसके बाद तमाम एजेंसियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। जब मॉल में आग लगी, तब यहां काफी संख्या में बच्चे मौजूद थे। इससे पहले सूरत में भी तक्षशिला अग्निकांड हुआ था। जिसमें 22 स्टूडेंट्स की मौत हो गई थी।

Advertisement
Tags :
Rajkot FireRajkot Fire News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement