whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गुजरात में क्यों जलाई गईं मजदूरों की 15 झोपड़ियां, सच आया सामने 

Gujarat News: पुलिस ने झुग्गियों में आग लगाने वाले मोहम्मद रफीक को पकड़ लिया है। उसके खिलाफ हत्या के प्रयास की धाराओं में FIR दर्ज की गई है। पुलिस को दी शिकायत में मजदूरों ने बताया कि रफीक ठेकेदारी करता है। उसने बीते दिनों उनसे मुफ्त में काम करने को कहा था। इनकार करने पर उसने झुग्गियों में आग लगाने की धमकी दी थी।
08:15 PM Mar 19, 2024 IST | Amit Kasana
गुजरात में क्यों जलाई गईं मजदूरों की 15 झोपड़ियां  सच आया सामने 
घटनास्थल पर पड़ा मलबा

Gujarat News: कच्छ के अंजार में सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब यहां 15 झोपड़ियों में आग लग गई। इनमें रहने वाले लोगों का आरोप है कि उन्हें जिंदा जलाने का प्रयास किया गया है। क्योंकि उन्होंने मुफ्त में काम करने से इनकार कर दिया था। आग लगने के बाद लोगों में चीख-पुकार मच गई। बच्चे, बुजुर्ग किसी तरह अपनी जान बचाकर वहां से भागे। किसी ने मामले की सूचना पुलिस को दी। अब इस आगजनी का सच सामने आया है।

लाखों रुपये का सामान जलकर खाक 

सूचना मिलने के बाद मौके पर आधा दर्जन से अधिक दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंची थी। कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। झोपड़ियों में सिलेंडर होने की वजह से आग ने विकराल रूप ले लिया था। फिलहाल किसी के जानमाल के नुकसान होने की सूचना नहीं है। आग लगने से लोगों के लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया। जानकारी के अनुसार यह झोपड़ियां खत्री बाजार के पास थीं।

आरोपी गिरफ्तार, बताई यह वजह 

आरोप है कि मोहम्मद रफीक ने यह आग लगाई है। दरअसल, रफीक ठेकेदारी का काम करता है। वह इन झुग्गियों में रहने वाले लोगों से मजदूरी करवाता है। बीते दिनों रफीक ने झुग्गियों में रहने वाले लोगों को कुछ काम बताया। जिसे उन्होंने करने से इनकार कर दिया। पुलिस को दी शिकायत में बद्रीनाथ यादव का आरोप है कि रफीक ने झुग्गियों में आग लगाने की धमकी दी थी। जिसके बाद उसने रविवार को ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी। पुलिस ने मामले में रफीक के खिलाफ हत्या का प्रयास और अन्य संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। पुलिस रफीक को गिरफ्तार कर मामले में आगे की जांच कर रही है। आग लगने से कई जानवर जलकर मर गए हैं।

इनपुट: ठाकुर भूपेंद्र सिंह

ये भी पढ़ें: Hero Splendor को 7 Seater Car में किया तब्दील, वीडियो देख चौंक गए लोग

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो