whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

सूरत के रत्न कलाकार ने की आत्महत्या, परिवार का आरोप- डायमंड कंपनी ने रोक लिया था बोनस

कंपनी की ओर से बोनस दिए जाने से इनकार करने के बाद टेंशन में आए सूरत के एक रत्न कलाकार ने अपनी जान दे दी है। बता दें कि देश में हीरा उद्योग की स्थिति इस समय बेहद खराब है। पुलिस ने मामले की जांच शुर कर दी है।
08:14 PM Oct 08, 2024 IST | Gaurav Pandey
सूरत के रत्न कलाकार ने की आत्महत्या  परिवार का आरोप  डायमंड कंपनी ने रोक लिया था बोनस
Representative Image (Pixabay)

Surat Based Gem Artist Committed Suicide : सूरत के वरछा इलाके में रहने वाले एक जेम आर्टिस्ट यानी रत्न कलाकार ने मंगलवार को अपने घर में फांसी के फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली। उसके परिवार ने कहा है कि जिस हीरा कंपनी में वह काम करता था उसने बोनस रोक लिया था जिसकी वजह से वह बहुत तनाव में था। परिवार की शिकायत पर वरछा पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Advertisement

मृतक की पहचान राम नगीना सिंह के रूप में हुई है और वह एशियन स्टार डायमंड कंपनी में काम करता था। उसके परिवार के अनुसार वह पिछले 2 दिन से बहुत ज्यादा तनाव में था। तनाव की वजह यह थी कि कंपनी ने उससे कहा था कि डायमंड इंडस्ट्री में चल रही मंदी की वजह से उसे कोई बोनस मनहीं दिया जाएगा। परिवार का आरोप है कि वित्तीय दबाव और बोनस देने से इनकार करने के चलते उसने ऐसा कदम उठाया।

Advertisement

2 दिन से प्रोटेस्ट कर रहे हैं जेम आर्टिस्ट

जांच में पता चला है कि पिछले 2 दिन से इस हीरा कंपनी में काम करने वाले 500 से ज्यादा जेम आर्टिस्ट प्रदर्शन कर रहे हैं और उस बोनस की मांग कर रहे हैं जिसे देने का कंपनी ने वादा किया था। बता दें कि डायमंड इंडस्ट्री में आई मंदी ने कामगारों को बुरी तरह से प्रभावित किया है। इन लोगों को पिछले कुछ महीनों से केवल 15 से 20 हजार रुपये प्रति महीना ही मिल रहे हैं, जो आम तौर पर 50 से 60 हजार रुपये कमाते थे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: गुजरात में तेज रफ्तार से बन रहे हैं बुलेट ट्रेन के स्टेशन

डायमंड इंडस्ट्री का हो गया है बुरा हाल

पूरे देश में डायमंड सेक्टर में 13 लाख से ज्यादा लोग काम करते हैं और गुजरात सूरत इसका केंद्र है। सूरत इस इंडस्ट्री के 8 लाख से ज्यादा कर्मचारियों का घर है। लेकिन, मौजूदा समय में यह इंडस्ट्री वैश्विक और घरेलू चुनौतियों का सामना कर रही है जिन्होंने इंपोर्ट और एक्सपोर्ट को बुरी तरह से प्रभावित किया है। रूस-यूक्रेन युद्ध और इजराइल-ईरान की जंग ने रफ डायमंड की सप्लाई बाधित की है जिससे ऐसी समस्या पैदा हुई है।

ये भी पढ़ें: एक फैक्ट्री, 1800 करोड़ की ड्रग्स; दिल्ली से कनेक्शन

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो