whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Lok sabha election 2024: चुनाव से पहले ही इस सीट से BJP उम्मीदवार की जीत, जानें कैसे हुआ यह 'खेल'

Gujarat Lok sabha election: सूरत लोकसभा सीट से मतदान से पहले ही भाजपा के मुकेश दलाल चुनाव जीत गए हैं। इस सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार का नामांकन रद्द हो गया है। वहीं, सीट पर पर्चा भरने वाले बाकी 8 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया है।
03:17 PM Apr 22, 2024 IST | Amit Kasana
lok sabha election 2024  चुनाव से पहले ही इस सीट से bjp उम्मीदवार की जीत  जानें कैसे हुआ यह  खेल
मुकेश दलाल

Gujarat Lok sabha election: सूरत लोकसभा सीट से भाजपा के मिशन 400 का खाता खुल गया है। यहां मतदान से पहले ही भाजपा के मुकेश दलाल जीत गए हैं। दरअसल, यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार का नामांकन रद्द हो गया है। वहीं, सीट पर पर्चा भरने वाले बाकी 8 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। ऐसे में बीजेपी के मुकेश दलाल निर्विरोध चुनाव जीत गए हैं।

सोमवार को बसपा प्रत्याशी ने लिया नामांकन वापस

गौरतलब है कि सूरत लोकसभा सीट से कुल 9 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन किया था। बीते दिनों यहां से कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुंभाणी का नामांकन रद्द हो गया। इसके बाद एक-एक कर इस सीट पर छह और प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया था। केवल बसपा प्रत्याशी प्यारेलाल बचे थे, जिन्होंने सोमवार को अपना नामांकन वापस ले लिया है। आज सुबह प्यारेलाल सूरत जिला प्रशासन के ऑफिस पहुंचे और उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया। जिसके बाद बीजेपी उम्मीदवार मुकेश दलाल यहां से निर्विरोध चुनाव जीत गए हैं।

हुआ हाईवोल्टेज ड्रामा

बीजेपी उम्मीदवार मुकेश दलाल के निर्विरोध चुनाव जीतने से पहले इस सीट पर हाईवोल्टेज ड्रामा चला। दरअसल, बीजेपी प्रत्याशी के चुनाव एजेंट दिनेश जोधानी ने कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुंभाणी के फॉर्म पर आपत्ति जताई थी। उनका दावा था कि प्रत्याशी के पास कोई प्रस्तावक नहीं हैं। रविवार को चुनाव आयोग के अधिकारियों ने मामले की सुनवाई की कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन को रद्द कर दिया। वहीं, जब एक के बाद एक इस सीट से प्रत्याशी अपना नामांकन वापस ले रहे थे तो बसपा प्रत्याशी प्यारेलाल ने पुलिस सुरक्षा की मांग की थी। ये आरोप लगे की बसपा प्रत्याशी को कुछ लोग नाम वापस लेने के लिए प्रलोभन दे रहे हैं।

ये भी पढें: शादी के घर पसरा मातम, बरातियों से भरी कार पलटी, दूल्हे के भाई समेत 5 लोगों की चली गई जान

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो