whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की गुजरात के लोगों से खास अपील, स्वच्छता में अब अहमदाबाद को भी लाना है टॉप

Amit Shah Gujarat Visit: गुजरात में नवरात्रि के आगाज पर दो दिन के दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्वच्छता को लेकर अहमदाबाद नगर निगम को नया टारगेट दे दिया।
01:29 PM Oct 04, 2024 IST | Deepti Sharma
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की गुजरात के लोगों से खास अपील  स्वच्छता में अब अहमदाबाद को भी लाना है टॉप
Amit Shah Gujarat Visit

Amit Shah Gujarat Visit: गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पहले दिन गुरुवार को 446 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शुभारंभ किया। अहमदाबाद में अलग-अलग कार्यक्रमों में शिरकत करने के साथ गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद नगर निगम (Ahmedabad Municipal Corporation) को नया टारगेट भी दे दिया।

Advertisement

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अहमदाबाद को अब राष्ट्रव्यापी स्वच्छता सर्वे में टॉप पोजीशन मिलनी चाहिए। साल 2023 के स्वच्छता सर्वेक्षण में इंदौर के साथ सूरत ने नंबर वन की रैंक साझा की थी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अहमदाबाद शहर को अगले दो सालों में राष्ट्रव्यापी स्वच्छता रैंकिंग में शीर्ष स्थान प्राप्त करना चाहिए।

अभी से शुरू कर दें कोशिश

अमित शाह ने कहा कि काम अभी से शुरू हो जाना चाहिए और भले ही परिणाम केवल एक साल में दिखाई न दें, लेकिन शहर को दो सालों के भीतर राष्ट्रव्यापी स्वच्छता में शीर्ष स्थान प्राप्त करने का लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए। शाह ने दौरे के पहले दिन शाम को इस संबंध में एक बैठक भी की।

Advertisement

अमित शाह ने अहमदाबाद के निवासियों से निवेदन किया कि वे अगले साल केंद्र के स्वच्छ सर्वेक्षण में शहर को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए नगर निगम के अधिकारियों का सहयोग करें। अहमदाबाद शहर का एक बड़ा हिस्सा गृह मंत्री अमित शाह के गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में आता है। स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में मध्यप्रदेश के इंदौर और गुजरात के सूरत को संयुक्त रूप से देश का सबसे स्वच्छ शहर घोषित किया गया था।

Advertisement

नई कचहरी और कंट्रोल रूम का शुभारंभ

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने दौरे के पहले दिन अहमदाबाद पुलिस की नई कचहरी का शुभारंभ किया। इस मौके पर शाह ने बेहद अत्याधुनिक तकनीक से लैस और ऑटीफिशियल इंटेलीजेंस वाले पुलिस के कमांड और कंट्रोल रूम का शुभारंभ किया।

शाह ने बताया कि बीते पांच सालों में उनके लोकसभा क्षेत्र में 37,000 करोड़ रुपये की लागत के विकास कार्य किए गए। जिनमें गुजरात सरकार द्वारा मंजूर 23,951 करोड़ रुपये की लागत के कार्य और केंद्र सरकार द्वारा मंजूरी 14,000 करोड़ रुपये की लागत की परियोजनाएं शामिल हैं। अमित शाह के दौरे में सीएम भूपेंद्र पटेल और गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- Dahod Minor Rape-Murder मामले में गुजरात सरकार का बड़ा एक्शन, तैयार हुई 1700 पेज की चार्जशीट

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो