whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

वडोदरा में हुई नगर निगम की बैठक, लंबित कार्यों को लेकर अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

Vadodara Municipal Meeting: गुजरात के वडोदरा नगर निगम में बुधवार को एक समीक्षा बैठक आयोजन किया गया। बैठक में नगर निगम को मिले अनुदान और नगर निगम के कार्यों पर खास चर्चा की गई।
05:33 PM Aug 21, 2024 IST | Pooja Mishra
वडोदरा में हुई नगर निगम की बैठक  लंबित कार्यों को लेकर अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

Vadodara Municipal Meeting: गुजरात के वडोदरा नगर निगम में बुधवार को एक समीक्षा बैठक आयोजन किया गया। इस बैठक में स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के तहत वडोदरा नगर निगम को मिले अनुदान और नगर निगम के कार्यों पर खास चर्चा की गई। इस योजना के तहत कौन से कार्य लंबित हैं और कितनी प्रगति हुई है, इन मुद्दों पर चर्चा की गई। इस साल नगर निगम को फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 350 करोड़ का अनुदान मिला है।

अनुदान पर हुई चर्चा

बैठक में बताया कि इस साल राज्य सरकार की तरफ से वडोदरा नगर निगम को आउट ग्रोथ एरिया के लिए करीब 56 करोड़ और सड़क योजना के लिए 78 करोड़ अनुदान मिला है। वित्त वर्ष 2023-24 में वडोदरा नगर निगम कोफिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 326 करोड़ रुपये, सड़क योजना के लिए 56 करोड़ रुपये और आउट ग्रोथ एरिया के लिए 56 करोड़ रुपये का अनुदान मंजूर हुआ है। समीक्षा बैठक में चर्चा के दौरान बताया गया कि वित्त वर्ष 2022-23 के 80 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुके हैं। जबकि वर्ष 2023-24 के 60 प्रतिशत काम पूरे हुए हैं। बैठक में लंबित कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें: गुजरात के तोशाखाना नियम में बड़ा बदलाव, 5 हजार से ज्यादा के गिफ्ट नहीं रख सकेंगे CM

अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

नागरिकों और नगरसेवकों की दलीलों के आधार पर, कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने को प्राथमिकता दी गई। कुछ ऐसे काम हैं जो सड़क गारंटी अवधि में होने के कारण खुदाई की अनुमति नहीं मिलने के कारण रुक गए थे। ऐसे कई काम हैं जिनके लिए 5 बार टेंडर आमंत्रित करने के बाद भी टेंडर नहीं भरे गए तो इन टेंडरों के न भरने के कारणों की जांच कर ब्योरा मांगा गया है। अब जब गणेशोत्सव आ रहा है तो बारिश के कारण सड़क पर बने गड्ढों और कटाव पर पैचवर्क करने के निर्देश दिए गए हैं। कितने कार्य अभी प्रगति पर हैं और कितने कार्य रुके हुए हैं इसका विवरण भी अधिकारियों व विभागाध्यक्षों से लिया गया।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो