whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दाहोद सीट के बूथ नंबर 220 पर दोबारा होगा मतदान, BJP नेता ने कहा था- 'EVM मेरे बाप की'

Gujarat Dahod Seat ReElection: गुजरात की दाहोद लोकसभा सीट के बूथ नंबर 220 पर 11 मई को दोबारा मतदान होगा। इस बूथ पर भाजपा नेता विजय भाबोर ने ईवीएम का लाइव स्ट्रीमिंग वीडियो चलाया था। इसके बाद चुनाव आयोग ने दोबारा वोटिंग कराने का फैसला किया है।
07:17 PM May 09, 2024 IST | Rakesh Choudhary
दाहोद सीट के बूथ नंबर 220 पर दोबारा होगा मतदान  bjp नेता ने कहा था   evm मेरे बाप की
गुजरात के दाहोद में दोबारा होगा मतदान

Gujarat Dahod Seat Repolling: गुजरात की दाहोद लोकसभा सीट की संतरामपुर विधानसभा क्षेत्र में एक बूथ पर भाजपा नेता ने ईवीएम के साथ लाइव स्ट्रीमिंग वीडियो चलाया था। इसके बाद चुनाव आयोग ने संतरामपुर के मतदान केंद्र क्रमांक 220 पर दोबारा वोटिंग कराने का फैसला किया है। चुनाव आयोग के मुताबिक इस बूथ पर 11 मई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा।

बता दें कि गुजरात के दाहोद में भाजपा नेता विजय भाबोर ने ईवीएम के साथ लाइव स्ट्रीमिंग की थी। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद उन्होंने वीडियो को डिलीट कर दिया था। कांग्रेस प्रत्याशी डा. प्रभा की शिकायत पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो युवकों को हिरासत में लिया था। इसके बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी विजय भाबोर को भी अरेस्ट कर लिया था।

भाजपा नेता ने इंस्टग्राम पर चलाया था ईवीएम का वीडियो

भाजपा नेता विजय भाबोर ने ईवीएम की लाइव स्ट्रीमिंग इंस्टग्राम पर की थी। इसमें वह ईवीएम से वोट डाल रहा था। 4 मिनट 27 सैकंड के वीडियो में विजय भाबोर कह रहा था कि ईवीएम तो मेरे बाप की है। इसके बाद दाहोद से कांग्रेस प्रत्याशी प्रभा तावियाड ने चुनाव आयोग और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी और बूथ पर दोबारा वोटिंग कराने की मांग भी की थी। मामले में चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट तलब की थी।

चुनाव आयोग ने वोटिंग को शून्य घोषित किया

आरओ से रिपोर्ट मिलने के बाद निर्वाचन आयोग ने मतदान में गड़बड़ी को लेकर संतरामपुर विधानसभा के बूथ संख्या 220 आरपी अधिनियम की धारा 58 के तहत मतदान शून्य घोषित कर दिया था। इसके बाद चुनाव आयोग ने बूथ संख्या 220 पर 11 मई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे दोबारा वोटिंग कराने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ेंः गुजरात के दाहोद में भाजपा नेता के बेटे ने बूथ कैप्चर किया, लाइव स्ट्रीमिंग पर बोला- ‘EVM मेरे बाप की’

ये भी पढ़ेंः ‘मंदिर अयोध्या में नहीं तो क्या लाहौर में बनेगा?’…रामगोपाल यादव पर भड़के CM योगी आदित्यनाथ

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो