whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

हरियाणा चुनाव में कहां चूकी कांग्रेस? हाईकमान की समीक्षा बैठक में अशोक गहलोत ने किया खुलासा

Ashok Gehlot On Haryana Election Result : हरियाणा में कांग्रेस कैसे हार गई? पार्टी से कहां चूक हुई? इसे लेकर हाईकमान ने समीक्षा बैठक की। इस मीटिंग में क्या फैसला हुआ? इसे लेकर राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने बड़ा खुलासा किया।
06:49 PM Oct 11, 2024 IST | Deepak Pandey
हरियाणा चुनाव में कहां चूकी कांग्रेस   हाईकमान की समीक्षा बैठक में अशोक गहलोत ने किया खुलासा
अशोक गहलोत ने हरियाणा चुनाव परिणाम पर दिया बड़ा बयान।

Ashok Gehlot Statement On Haryana Assembly Election Result 2024 : हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जो झटका लगा, उसे लेकर पार्टी के अंदर मंथन चल रहा है। पार्टी कहां चूक गई और हार का क्या कारण रहा? इस संबंध में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी की अध्यक्षता में पार्टी के शीर्ष नेताओं की समीक्षा बैठक हुई। राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने बताया कि कांग्रेस की हरियाणा चुनाव समीक्षा बैठक में क्या हुआ था।

Advertisement

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि हरियाणा चुनाव में कहां चूक हुई? इसे लेकर हाईकमान ने विस्तृत समीक्षा करने के लिए एक मंच स्थापित करने का फैसला किया। इस प्लेटफॉर्म में सभी जीते-हारे उम्मीदवार और राज्य के नेता शामिल होंगे, ताकि यह आकलन किया जा सके कि वास्तव में क्या हुआ था। उन्होंने कहा कि पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : कुमारी शैलजा के गांव में भी हारी कांग्रेस, BJP प्रत्याशी को मिले कितने ज्यादा वोट?

Advertisement

आश्चर्यजनक रिजल्ट सामने आए : अशोक गहलोत

Advertisement

अशोक गहलोत ने चुनाव परिणाम पर अविश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि कई लोगों का मानना ​​था कि परिणाम कांग्रेस के पक्ष में होंगे। उन्होंने कहा कि पूरा देश देख रहा था कि कांग्रेस जीत रही है, लेकिन अचानक क्या हुआ? आश्चर्यजनक रिजल्ट सामने आए। उन्होंने कहा कि इसकी तह तक पहुंचने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें : बलराज कुंडू जैसे एक और प्रत्याशी… चुनाव हारते ही बंद की रसोई, रोजाना पांच रुपये में खिला रहे थे खाना

हरियाणा में हार की क्या रही वजह?

गहलोत ने माना कि गुटबाजी, अति आत्मविश्वास और जातिगत समीकरण जैसे कारकों ने भूमिका निभाई होगी, लेकिन उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कोई भी टिप्पणी करने से पहले हार के कारणों की गहन समीक्षा की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि पहली बार ऐसी स्थिति देखने को मिली, जहां परिणाम पलट गए। कोई भी समझ नहीं पा रहा है कि हरियाणा में ऐसा कैसे हुआ। यहां तक ​​कि भाजपा नेता भी कह रहे थे कि कांग्रेस जीत रही है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो