whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Ateli Vidhansabha Seat Result Live Update: आरती राव और अनीता यादव में कांटे का मुकाबला

Ateli Vidhan Sabha Election Result 2024 live vote counting news: कुछ ही देर में नतीजे आने शुरू हो जाएंगे। इस बार अटेली सीट पर कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। अटेली सीट को राव इंद्रजीत का गढ़ माना जाता है। इस बार यहां से कांग्रेस को एंटी इनकंबेंसी का लाभ मिल सकता है।
03:30 AM Oct 08, 2024 IST | Parmod chaudhary
ateli vidhansabha seat result live update  आरती राव और अनीता यादव में कांटे का मुकाबला
LIVE Haryana Ateli assembly constituency result 2024

LIVE Ateli Vidhan sabha Election Result 2024 Vote Counting News Updates: थोड़ी देर में हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नतीजों का ऐलान किया जाएगा। इस बार अटेली विधानसभा सीट से त्रिकोणीय मुकाबला दिख रहा है। हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले की अटेली सीट बीजेपी ने 6 बार के सांसद केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत की बेटी आरती राव पर दांव खेला है। वहीं, कांग्रेस से अनीता यादव मैदान को टिकट मिला है। आरती पहली बार चुनाव लड़ रही हैं। BSP-INLD गठबंधन ने यहां से ठाकुर अतर लाल को उम्मीदवार बनाया है। अनीता यादव 2009 में यहां से जीत हासिल कर चुकी हैं। इसके बाद 2014 और 2019 में कांग्रेस ने उन पर फिर भरोसा किया, लेकिन वे हार गईं। अनीता और आरती दोनों अहीर समुदाय से आती हैं।

Advertisement

कांग्रेस को इस बार 10 साल की सत्ता विरोधी एंटी इनकंबेंसी का फायदा मिल सकता है। इस सीट पर राजपूतों के वोट 8 फीसदी हैं। अगर 20 फीसदी दलित वोटरों को मिला दिया जाए तो अतर लाल मुकाबले में आ सकते हैं। अतर लाल 20 साल से राजनीति में है। पिछले 3 विधानसभा चुनाव में वे भाग्य आजमा चुके हैं, लेकिन जीते नहीं। इस सीट से JJP-ASP गठबंधन ने अहीर कैंडिडेट आयुषी राव पर दांव खेला है। अटेली में कुल 2 लाख 7 हजार मतदाता हैं। इनमें से आधे अहीर हैं, हार-जीत का फैसला यही करेंगे। 1967 से अब तक अटेली में 13 बार इलेक्शन हुए हैं।

भाजपा पहली बार अटेली से 2014 में जीती थी। दूसरी बार 2019 में भी बीजेपी की जीत हुई। 9 बार इस सीट पर कड़ा मुकाबला दिखा है, जब जीत का अंतर 3 हजार वोटों से भी कम रहा है। इस सीट पर राव इंद्रजीत का प्रभाव माना जाता है। लेकिन इस बार बेटी को पहली बार जीत दिलाने के लिए राव इंद्रजीत ने खूब पसीना बहाया है। देखने वाली बात होगी कि यहां से नतीजे क्या रहते हैं। कुछ ही देर में नतीजे आने शुरू हो जाएंगे। आइए जानते हैं इस सीट का पल-पल का अपडेट...

Advertisement

Advertisement
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो