whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हरियाणा चुनाव से पहले भाजपा में रार! CM नायब सैनी ने प्रदेश अध्यक्ष की क्यों पलटी बात?

Haryana Assembly Election : हरियाणा में एक अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और 4 अक्टूबर को नतीजे आएंगे। इसे लेकर राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया। इस बीच सीएम नायब सिंह सैनी और प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली आमने-सामने आ गए।
11:01 PM Aug 30, 2024 IST | Deepak Pandey
हरियाणा चुनाव से पहले भाजपा में रार  cm नायब सैनी ने प्रदेश अध्यक्ष की क्यों पलटी बात
चुनाव से पहले हरियाणा भाजपा में खींचतान।

Haryana Assembly Election 2024 : हरियाणा में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। इसे लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी। चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) में खींचतान नजर आ रही है। उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर दो दिग्गज नेता आमने-सामने आ गए हैं। आइए जानते हैं कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली की बात क्यों पलटी?

हरियाणा में उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने से पहले ही भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई। एक तरफ सीएम नायब सिंह सैनी हैं तो दूसरी तरफ प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली। दरअसल, मोहन लाल बड़ौली ने प्रत्याशियों की लिस्ट को लेकर कहा था कि सीएम सैनी लाडवा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। इस पर मुख्यमंत्री ने ही अपने प्रदेश अध्यक्ष की बात पलट दी।

यह भी पढ़ें : Haryana Vidhan Sabha Election 2024: तो बागी होंगी कुमारी शैलजा? चुनाव लड़ने पर पकड़ी जिद

जानें सीएम सैनी ने क्या कहा?

सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि किसने कहा कि वे लाडवा सीट से चुनाव लड़ेंगे। वे लाडवा से चुनाव नहीं लड़ेंगे। वे करनाल सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि वे प्रदेश अध्यक्ष हैं, उन्हें ज्यादा जानकारी होगी। रही बात प्रदेश के उम्मीदवारों की तो उनके बॉयोडाटा केंद्रीय चुनाव समिति को भेज दिए गए हैं, जहां इस बात का फैसला होगा कि कौन कहां से विधानसभा चुनाव लड़ेगा।

यह भी पढ़ें : चुनाव से पहले भूपेंद्र सिंह हुड्डा से जुड़े मामले में ED का एक्शन, 834 करोड़ की ये संपत्ति कुर्क

जानें प्रदेश अध्यक्ष ने क्या दिया था बयान?

आपको बता दें कि इससे पहले हरियाणा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने दिल्ली में कहा था कि CEC की बैठक में सभी 90 विधानसभा सीटों पर चर्चा हुई, कुछ को शॉर्टलिस्ट किया गया है। 2 दिन बाद फिर बैठक होगी तब निर्णय होगा। अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। हरियाणा में भाजपा की तीसरी बार सरकार बनेगी। मुख्यमंत्री लाडवा से चुनाव लड़ेंगे।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो