whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Haryana Election: कांग्रेस ने जारी की 31 उम्मीदवारों की लिस्ट, विनेश फोगाट को कहां से मिला टिकट?

Haryana Assembly Election 2024: कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार रात हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में विनेश फोगाट समेत 31 लोगों के नाम शामिल हैं।
10:12 PM Sep 06, 2024 IST | Gaurav Pandey
haryana election  कांग्रेस ने जारी की 31 उम्मीदवारों की लिस्ट  विनेश फोगाट को कहां से मिला टिकट

Haryana Assembly Election : हरियाणा में विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 31 नेताओं के नाम शामिल हैं। आज ही कांग्रेस में शामिल होने वाली रेसलर विनेश फोगाट का नाम भी इस सूची में है। कांग्रेस ने उन्हें जुलाना विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर फिलहाल जजपा का कब्जा है। वहीं, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला-किलोई सीट से टिकट दिया गया है।

बता दें कि विनेश फोगाट और रेसलर बजरंग पूनिया आज ही कांग्रेस का हिस्सा बने थे। रेसलिंग फेडरेशन में अनियमितताओं और महिला पहलवानों के यौन शोषण को लेकर इन दोनों ने ही आंदोलन की अगुवाई की थी। कांग्रेस ने जिस सीट से विनेश को टिकट दिया है वह उनकी ससुराल है। हरियाणा की सभी विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को एक ही चरण में मतदान होगा। 8 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी जिसके बाद तय हो जाएगा कि प्रदेश की कमान किसके हाथ में जाएगी।

ये भी पढ़ें: अब होगा विनेश फोगाट vs भाजपा का मुकाबला, सियासी खेल में बबीता फेल

कांग्रेस में शामिल होने के बाद क्या बोलीं विनेश?

कांग्रेस का हाथ थामने के बाद विनेश फोगाट ने कहा था कि भाजपा को छोड़कर बाकी सभी राजनीतिक दलों ने हमारा साथ दिया। कांग्रेस बुरे समय में भी हमारे साथ रही। उन्होंने देश की जनता को धन्यवाद करते हिए कहा कि आपने मेरी रेसलिंग की यात्रा में पूरा साथ दिया। उम्मीद है कि सियासी मैदान में भी मैं आपकी उम्मीदें पूरा कर पाऊंगी। विनेश ने कहा था कि मुझे इस बात पर गर्व है कि मैं ऐसी पार्टी से जुड़ी हूं जो महिलाओं के खिलाफ हो रहे अन्याय के विरोध में आवाज उठा रही है।

ये भी पढ़ें: हरियाणा में कांग्रेस से गठबंधन की अटकलों के बीच AAP का नया प्लान क्या?

ये भी पढ़ें: ‘देश की बेटियों के साथ BJP नहीं’, पूनिया ने कांग्रेस से जुड़ने की बताई वजह

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो