whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हरियाणा में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, AAP से तोड़ा गठबंधन

Congress Contest Assembly Election Alone in Haryana: दिल्ली के बाद अब हरियाणा में भी कांग्रेस और आप की राहें जुदा हो गई है। पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि वे विधानसभा चुनाव में किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेंगे।
12:16 PM Jun 11, 2024 IST | Rakesh Choudhary
हरियाणा में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी कांग्रेस  aap से तोड़ा गठबंधन
भूपिंदर सिंह हुड्डा और अरविंद केजरीवाल

Congress Contest Assembly Election Alone in Haryana: दिल्ली के बाद अब हरियाणा में भी कांग्रेस और आप की राहें जुदा हो गई है। जानकारी के अनुसार पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष भूपिंदर सिंह हुड्डा ने ऐलान करते हुए कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगी। इससे एक दिन पहले आप भी हरियाणा में अकेले ही विधानसभा चुनाव में उतरने का फैसला कर चुकी हैं। गठबंधन टूटने के संकेत कुछ दिनों पहले ही मिल चुके थे। जब कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने इंडिया गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि आम आदमी पार्टी के साथ हमारा गठबंधन लोकसभा चुनाव तक ही सीमित था।

उन्होंने आगे कहा था कि विधानसभा चुनाव कांग्रेस अकेले लड़ने में सक्षम है। इस वजह से कांग्रेस अकेले ही हरियाणा में चुनाव लड़ेगी। हमें हरियाणा को बचाना है और उसमे बदलाव लाना है। बता दें कि 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा के चुनाव का ऐलान सितंबर-अक्टूबर में किया जा सकता है। वहीं हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 3 नवंबर 2024 को खत्म हो रहा है। हरियाणा में पिछले 10 साल से बीजेपी की सरकार है।

प्रदेश में पिछले 10 साल से बीजेपी सरकार

सभा चुनाव 2024 में राज्य की 10 लोकसभा सीटों में 5 पर कांग्रेस और 5 बीजेपी का कब्जा है। ऐसे में इस बार टक्कर कांटे की हो सकती है। वहीं बीजेपी ने लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा परिवर्तन करते हुए जेजेपी से गठबंधन तोड़ लिया था और निर्दलीयों के दम पर सरकार चलाने की बात कही थी। पार्टी ने इसके साथ ही प्रदेश में 9 साल से सत्ता चला रहे मनोहरलाल खट्टर की जगह नायब सिंह सैनी को नया सीएम बनाया था।

ये भी पढ़ेंः 10 करोड़ का नोटिस आया तो RSS नेता ने दी सफाई, कहा- अमित मालवीय को हनीट्रैप से बचाना था

ये भी पढ़ेंः ‘NEET एग्जाम की गरिमा को पहुंची ठेस’; NTA पर भड़का सुप्रीम कोर्ट, लेक‍िन नहीं रुकेगी काउंसल‍िंग

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो