होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'12-14 सीटों पर गड़बड़ी...3 जिलों में EVM गड़बड़,' कांग्रेस बोली- हरियाणा के नतीजे स्वीकार नहीं

Haryana Assembly Election Result 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे लगभग क्लियर हो चुके हैं। बीजेपी प्रदेश में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने की तैयारी में है। जबकि कांग्रेस ने 35 सीटें जीती हैं। इस बीच कांग्रेस ने नतीजों पर सवाल उठाए हैं।
06:04 PM Oct 08, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Rajasthan Assembly election Result 2024
Advertisement

Congress Reaction on Haryana Election Result 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे अब लगभग साफ हो चुके हैं। हालांकि अंतिम परिणाम चुनाव आयोग रात में 12 बजे जारी करेगा। इस बीच हरियाणा में बीजेपी लगातार तीसरी बार सरकार बनाती दिख रही है। पार्टी को अब तक के रुझानों में 90 में से 40 सीटें जीत चुकी है। वहीं 8 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि कांग्रेस 31 सीटें जीत चुकी हैं और 6 सीटों पर आगे चल रही है।

Advertisement

इस बीच कांग्रेस ने हार स्वीकार करने से इंकार कर दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि हरियाणा से लगातार शिकायतें आ रही हैं कि मशीनों में गड़बड़ हुई है। जिन मशीनों में बैट्री निन्यानवे प्रतिशत थी, उसमें हमारी हार हुई और जहां मशीन स्वाभाविक थी और बैट्री के साथ सत्तर प्रतिशत थी वहां हमारी जीत हुई। हम गड़बड़ी से जुड़ी रिपोर्ट मंगवा रहे हैं। इसके बाद चुनाव आयोग को शिकायत की जाएगी। वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि 3-4 जिलों से शिकायतें आ रही हैं। हरियाणा चुनाव के नतीजे आश्चर्यजनक हैं। इसे हम स्वीकार नहीं कर सकते। यह तंत्र की जीत है और लोकतंत्र की हार।

ये भी पढ़ेंः जाटों ने दिया भरपूर साथ फिर क्यों हरियाणा में कांग्रेस हो गई फेल, जानें कैसे बाजीगर बनी BJP

Advertisement

नतीजे भावनाओं के खिलाफ हैं

जयराम रमेश ने कहा कि कई सीटें ऐसी हैं, जहां हम हार नहीं सकते, लेकिन हम वहां हारे हैं। नतीजे भावनाओं के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि नतीजे जमीनी हकीकत के विपरीत हैं। ऐसे में इन नतीजों को स्वीकार करना संभव नहीं है। जयराम ने कहा कि यह लोगों की इच्छा और प्रतिक्रियाओं के खिलाफ जीत है। रमेश ने कहा कि हम चुनाव आयोग के पास जाएंगे और ईवीएम की कार्यप्रणाली को लेकर अपनी शिकायत चुनाव आयोग को सौंपेंगे।

ये भी पढ़ेंः Haryana Election Result 2024: हरियाणा में भाजपा की जीत में सबसे बड़े हीरो कौन?

Open in App
Advertisement
Tags :
congressHaryana Assembly Election Result 2024
Advertisement
Advertisement