whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

राम रहीम क्या फिर आएगा जेल से बाहर? चुनाव आयोग से मांगी पैरोल, जानें क्या मिला जवाब?

हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच डेरा प्रमुख राम रहीम ने एक बार फिर पैरोल की डिमांड की है। जेल अधिकारियों ने इसको लेकर चुनाव आयोग को उनकी अर्जी भेज दी है। आयोग ने इसको लेकर जेल प्रशासन से स्पष्टीकरण मांगा है।
09:40 AM Sep 29, 2024 IST | Rakesh Choudhary
राम रहीम क्या फिर आएगा जेल से बाहर  चुनाव आयोग से मांगी पैरोल  जानें क्या मिला जवाब
Ram Rahim

Ram Rahim Demand Parole: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के बीच डेरा प्रमुख राम रहीम ने फिर पैरोल मांगी है। राम रहीम ने 20 दिन की पैरोल वाली अर्जी चुनाव आयोग को भेजी है। हालांकि चुनाव आयोग ने राम रहीम को इस संबंध में स्पष्ट कारण बताने को कहा है। आयोग ने कहा कि आप पैरोल पर बाहर क्यों आना चाहते हैं। जानकारों की मानें तो चुनाव आयोग राम रहीम की अर्जी से संतुष्ट नहीं है।

Advertisement

बता दें कि राम रहीम 13 अगस्त को 21 दिन की पैरोल पर बाहर आया था। इसके बाद वह 2 सितंबर को रोहतक की सुनारिया जेल लौटा था। ऐसे में 27 दिन बाद ही फिर से पैरोल की मांग करने से चुनाव आयोग ने उसकी अस्थाई रिहाई पर सवाल उठाए हैं। राम रहीम पर आरोप लगाया जाता है कि वे हरियाणा चुनाव को प्रभावित करने के लिए जेल से पैरोल लेकर बाहर आते हैं।

आठ महीने जेल से बाहर बिता चुके डेरा प्रमुख

राम रहीम को दो शिष्याओं के साथ बलात्कार के मामले में 20 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी। उसे 2017 में 20 साल जेल की सजा सुनाई गई थी। इसके बाद से ही डेरा प्रमुख 10 बार पैरोल या फरलो पर बाहर आ चुके हैं। वे अब तक 255 दिन यानी आठ महीने से ज्यादा समय जेल से बाहर बिता चुके हैं। उसके पैरोल या फरलो पर सवाल इसलिए भी उठ रहे हैं कि क्योंकि इसकी टाइमिंग चुनाव के समय की होती है।

Advertisement

आपातकालीन मामलों में मिलती है पैरोल

वहीं अधिकारियों ने बताया कि उनका 20 दिन के पैरोल का आवेदन चुनाव आयोग को भेजा गया है। चुनाव आयोग ने जेल विभाग से इस संबंध में स्पष्टीकरण मांगा है। आयोग ने कहा कि पैरोल पर बाहर आने के पीछे अनिवार्य आकस्मिक कारण क्या है। बता दें कि 2019 में चुनाव आयोग सभी राज्यों को पत्र भेज कर यह कह चुका कि पैरोल अत्यंत आपातकालीन मामलों में दी जानी चाहिए। इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित हो कि दोषी किसी चुनाव संबंधी गतिविधि में शामिल ना हो।

ये भी पढ़ेंः भयंकर बारिश-तूफान का हाई अलर्ट; 10 राज्यों में बरसेंगे बादल, जानें दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम?

Advertisement

क्या बोले राम रहीम के प्रवक्ता

मामले में उनके प्रवक्ता ने कहा कि उनके बाहर आने का मकसद चुनाव नहीं बल्कि वे कानूनन पैरोल के हकदार है क्योंकि उनकी 20 दिन की पैरोल अभी भी बाकी है। अगर उसे समय पर नहीं लिया गया तो यह समाप्त हो जाएगी। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता पैरोल का अनुरोध कब स्वीकार होगा। पिछली बार जब उन्हें पैरोल मिली थी तो उसकी अर्जी भी कई दिनों पहले दी गई थी।

ये भी पढ़ेंः 9 की मौत, मची चीख पुकार; मध्यप्रदेश में सड़क किनारे खड़े हाईवा से टकराई बस

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो