खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'हरियाणा के लाल से डरती है भाजपा', अरविंद केजरीवाल की जमानत पर बोले प्रदेश अध्यक्ष

Haryana AAP President Dr. Sushil Gupta Attack BJP Govt: हरियाणा के आम आदमी पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने अरविंद केजरीवाल की जमानत पर भाजपा सरकार को घेरा है।
07:36 PM Jul 12, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Haryana AAP President Dr. Sushil Gupta Attack BJP Govt: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत दे दी है। इसी खुशी में हरियाणा के पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी, जिसमें उन्होंने सबसे पहले अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि कहा कि राउस एवेन्यू कोर्ट का फैसला हो या सुप्रीम कोर्ट, दोनों कोर्ट के फैसले इस बात को साबित कर देते है कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी राजनीतिक दुर्भावना से ग्रस्त थी। आम आदमी पार्टी के खिलाफ षड्यंत्र था। राऊज ऐवेन्यू कोर्ट ने कहा था कि ये फर्जी मामला है, इसमें कोई लेनदेन नहीं हुआ और 25 पैसे की भी रिकवरी नहीं हुई है। इस केस का दूर दूर तक अरविंद केजरीवाल का कोई संबंध नहीं है। परंतु बीजेपी सरकार अरविंद केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता से परेशान है और उसके कामों को रोकना चाहती है। बीजेपी दिल्ली के तीन बार चुने हुए मुख्यमंत्री को एक फर्जी केस में बिना किसी सबूत के जेल में बंद रखना चाहती है।

Advertisement

ईडी के पास कोई सबूत नहीं

उन्होंने कहा कि जब राऊज एवेन्यू कोर्ट ने जमानत दी थी तब बहुत स्पष्ट तौर पर बार बार कहा गया था कि ईडी के पास अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि ईडी इस केस में एक बायस के साथ एक्ट कर रही है। ये कोर्ट के शब्द है मेरे नहीं। जब राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जमानत दी तो बीजेपी को स्पष्ट तौर पर पता था कि जमानत सुप्रीम कोर्ट से भी मिल जाएगी। इसीलिए जिस दिन जमानत की अर्जी लगी उससे एक दिन पहले सीबीआई से अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी करवा ली। लेकिन आज राऊज एवेन्यु कोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने भी मुहर लगा दी है।

जल्द बाहर आएंगे अरविंद केजरीवाल

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल बहुत जल्द बाहर आएंगे, सीबीआई भी उनको नहीं रोक पाएगी। अरविंद केजरीवाल बाहर आकर 10 गुना स्पीड से लोगों का काम करेंगे। दिल्ली के विकास और देश को विकसित, शिक्षित और स्वस्थ बनाने के लिए काम करेंगे। मैं आज बीजेपी के लोगों से कहना चाहता हूं कि देश सर्वोच्च न्यायालय ने उनके षड्यंत्र का पर्दाफाश किया है। एक के बाद एक न्यायालय ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक भी सबूत नहीं है।

लोकतंत्र के खिलाफ षड्यंत्र

उन्होंने कहा मैं बीजेपी को कहना चाहता हूं कि अपने घमंड खत्म करके विपक्षी पार्टियों के खिलाफ और लोकतंत्र के खिलाफ षड्यंत्र रचना बंद करे। अरविंद केजरीवाल की यह जमानत आज पूरे देश के सामने साफ कर देती है कि अरविंद केजरीवाल सत्य के साथ खड़े थे, खड़े हैं और खड़े रहेंगे। क्योंकि सत्य कभी पराजित नहीं हो सकता।

Advertisement

AAP को लोगों का समर्थन

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हरियाणा के हर गांव और शहर के हर वार्ड में बदलाव जनसंवाद यात्रा कर रही है। जिसका मकसद अरविंद केजरीवाल के दिल्ली और पंजाब में किए गए कामों को घर घर तक लेकर जाना है। आम आदमी पार्टी अब तक 5232 गांव और वार्डों में जनसंवाद कार्यक्रम कर चुकी है और आने वाले एक सप्ताह में हरियाणा के हर गांव और शहर के हर वार्ड को कवर कर लेंगे। आम आदमी पार्टी की जनसंवाद यात्रा को लोगों का अपार समर्थन मिल रहा है।

भ्रष्टाचार मुक्त हो हरियाणा

उन्होंने कहा लोग बोल रहे हैं कि हरियाणा में भी मुफ़्त और 24 घंटे बिजली और पानी चाहिए, किसानों को एमएसपी मिलनी चाहिए जो प्रधानमंत्री मोदी ने झूठा वादा करके आंदोलन को खत्म किया था। आज हाईकोर्ट ने भी बीजेपी सरकार ने जो शंभू बॉर्डर को जबरदस्ती बंद कर रखा था उसके खिलाफ आदेश पारित किया है। उन्होंने कहा कि लोग कह रहे हैं कि उन्हें भी अच्छे स्कूल और अच्छे अस्पताल चाहिए। महिलाओं, व्यापारियों को सुरक्षा चाहिए, प्रदेश में हर रोज गोलियां चल रही हैं ऐसा लग रहा है जैसे अपराधियों को सरकार का संरक्षण है। हरियाणा की जनता को भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश चाहिए। लोग बोल रहे हैं कि हरियाणा की जनता ने सबको मौका दिया लेकिन आज तक कोई भी सरकार ये सब सुविधाएं नहीं दे पाई।

अरविन्द केजरीवाल का गुड गवर्नेंस मॉडल

उन्होंने कहा कि अब हरियाणा में अरविन्द केजरीवाल मॉडल ऑफ गुड गवर्नेंस चाहिए। हरियाणा के लोगों को हरियाणा का लाल अरविंद केजरीवाल चाहिए। हरियाणा के बेटे ने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में देश का नाम पूरी दूनिया में रोशन किया है। इसलिए लोग चाहते हैं कि वो शिक्षा और स्वास्थ्य का मॉडल हरियाणा में भी आए। हरियाणा में तीर्थ यात्रा मुफ्त मिल और जो दिल्ली में सबसे ज़्यादा सीसीटीवी कैमरा लगा कर कीर्तिमान स्थापित किया, हरियाणा में भी लगा कर अपराध पर लगाम लगाया जाए और भ्रष्टाचार को खत्म किया जाए। अब हरियाणा की जनता अपने बेटे अरविंद केजरीवाल को हरियाणा में लाना चाहती है।

इनेलो और बसपा का गठबंधन

उन्होंने कहा इनेलो और बसपा के गठबंधन पर कहा कि इनका पहले भी गठबंधन हो चुका है और चुनाव से पहले टूट जाता हैँ। लोकसभा चुनाव में इनेलो, बसपा और जेजेपी को प्रदेश की जनता ने बिल्कुल खारिज कर दिया है। लोकसभा चुनाव में जितनी वोट इन तीनों पार्टियों की उम्मीदवारों ने सभी लोकसभा सीटों पर ली उससे ज्यादा वोट आम आदमी पार्टी ने एक मात्र सीट कुरुक्षेत्र में लिए। इसलिए आने वाले विधानसभा चुनाव में बदलाव सुनिश्चित है। गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए था आगे का फैसला शीर्ष नेतृत्व करेगा। आम आदमी पार्टी हर विधानसभा में हर बूथ को मजबूत करने में लगी है। आम आदमी पार्टी पूरी मजबूती के साथ सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।

Advertisement
Tags :
AAP HaryanaArvind Kejriwal
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement