BJP सांसद-मंत्रियों के रिश्तेदारों को भी टिकट की आस, हरियाणा में मां-बेटी और भांजे ठोक रहे दावेदारी

हरियाणा में चुनाव का ऐलान होने के बाद से ही कांग्रेस और बीजेपी में टिकट बंटवारे को लेकर बैठकों का दौर जारी है। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की आज दो दिवसीय बैठक गुरुग्राम में शुरू हो रही है।

featuredImage
Haryana Assembly Election 2024

Advertisement

Advertisement

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज चुका है। प्रदेश में 1 अक्टूबर को सभी 90 सीटों पर एक ही चरण में वोट डाले जाएंगे। इस बीच भाजपा-कांग्रेस में टिकटों को लेकर मंथन चल रहा है। कांग्रेस की कल दिल्ली में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई तो भाजपा की गुरुग्राम में आज से दो दिन तक चलने वाली बैठक शुरू होगी। बैठक में टिकट बंटवारे को लेकर हर सीट पर पैनलवाइज नाम तय किये जाएंगे।

सूत्रों की मानें तो भाजपा की इस बैठक में कई नेताओं के रिश्तेदारों को भी टिकट मिल सकता है। ऐसे में अब तक जो आरोपी बीजेपी कांग्रेस पर लगाती थी अब कांग्रेस को भी उस पर हमला करने का मौका मिल जाएगा। भाजपा में नेताओं की रिश्तेदारों की लंबी कतार टिकट के इंतजार में है। ऐसे में बीजेपी हैट्रिक लगाने के चक्कर के में रिश्तेदारों को टिकट न देने के सिद्धांत में थोड़ी ढील दे सकती हैं।

सांसद-मंत्री रिश्तेदारों को टिकट दिलाने में जुटे

बीजेपी में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह बेटी आरती राव के टिकट मांग रहे हैं तो दूसरी कृष्णपाल गुर्जर बेटे देवेंद्र चैधरी को दावेदार बता रहे हैं। सांसद नवीन जिंदल अपनी मां सावित्री जिंदल के लिए तो सांसद धर्मवीर चैधरी अपने बेटे मोहित चैधरी के लिए और भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई बेटे भव्य बिश्नोई के लिए टिकट की मांग कर रहे हैं। ऐसे में अब भाजपा की दो दिवसीय बैठक में नाम फाइनल होने के बाद उम्मीदवारों की फाइनल सूची 25 अगस्त को केंद्रीय चुनाव समिति के समक्ष रखी जा सकती है। बैठक में पीएम मोदी भी शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः Video: BJP को जिसने अकेले हराया…नदी में डूबे, जिंदा निकले तो गंगापुत्र कहलाए; भूपेंद्र हुड्डा की अनसुनी कहानी

संघ ने भी की थी पैरवी

बीजेपी सूत्रों की मानें तो 26 अगस्त को बीजेपी आलाकमान हरियाणा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकता है। ऐसे में भाजपा के टिकट के दावेदार अगले तीन दिनों तक गुरुग्राम और दिल्ली में डेरा डालकर रखेंगे। बता दें कि संघ ने भी चुनाव में जीत के लिए पिछले दिनों बीजेपी आलाकमान को नेताओं के रिश्तेदारों को टिकट देने का सुझाव दिया था।

ये भी पढ़ेंः …जब ताऊ देवीलाल ने गवर्नर को जड़ दिया था थप्पड़, सन्न रह गए थे लोग

Open in App
Tags :